अभ्यर्थी 25 अगस्त तक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पंजीकरण करा सकेंगे

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर व संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित पाठ्यक्रमों (प्रवेश परीक्षा के पाठ्यक्रमों को छोड़कर) के लिए प्रवेश पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। महाविद्यालयों में प्रवेशित विद्यार्थियों के चेक इन प्रक्रिया पूरी करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक निर्धारित की गई है। 

दिव्यांग बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की

75वें अमृत महोत्सव सप्ताह के समापन पर बुधवार को जागरण इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट की ओर से दर्शनपुरवा में दिव्यांग बच्चों को पाठ्य सामग्री व पुरस्कार वितरित किए। जागरण इंस्टीट्यूट व दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में संस्थान निदेशक डा. दिव्या चौधरी ने सोसाइटी के उद्देश्यों व सृजनात्मक कार्यों की सराहना की। सोसाइटी की सचिव मनप्रीत कौर ने बताया कि जो बच्चे शारीरिक व आर्थिक रूप से कमजोर हैं, ऐसे असहाय व कमजोर वर्ग के बच्चों को पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराना प्राथमिकता में हैं। इस मौके पर संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर विष्णु कुमार शुक्ला, आनंद कुमार दीक्षित, पवन ओमर सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

बीटेक, एमसीए में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को नए शेड्यूल का इंतजार

हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) में बीटेक और एमसीए में दाखिला प्रक्रिया स्थगित होने से अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ गया है। दाखिला प्रक्रिया शुरू होने में करीब 12 दिन का समय लगने का अंदेशा है। एचबीटीआइ की प्रवेश कमेटी ने हाल ही में बैठक कर बीटेक और एमसीए में दाखिले के मुद्दे पर चर्चा की। बीटेक व एमसीए कोर्सों की प्रवेश प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होने की तैयारी पूरी हो चुकी थी, लेकिन तकनीकी कारणों का हवाला देकर प्रवेश प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। एचबीटीयू रजिस्ट्रार नीरज सिंह ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया अवधि आगे बढ़ाई गई है।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट