Move to Jagran APP

Ram Navami 2021: आज प्रत्येक घर में होगा रामलला का पूजन, दीप जलाकर प्रभु का जन्मोत्सव मनाने की अपील

Ram Navami 2021 श्रीरामनवमी महोत्सव श्रीरामलला मंदिर के संस्थापक अवध बिहारी मिश्र ने बताया कि श्री रामलला की शोभायात्रा आस-पास के कई जिलों में सबसे विशाल रूप से मनाई जाती रही है। जो इस बार कोविड के चलते शोभायात्रा को स्थगित कर दिया गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 09:05 AM (IST)
Ram Navami 2021: आज प्रत्येक घर में होगा रामलला का पूजन, दीप जलाकर प्रभु का जन्मोत्सव मनाने की अपील
प्रशासनिक संयोजक ज्ञानेंद्र विश्नोई ने कहा कि प्रभु श्रीराम का पूजन और वंदन सभी को अपने-अपने घरों से करना चाहिए।

कानपुर, जेएनएन। Ram Navami 2021 प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी पर निकले वाली भव्य शोभायात्रा को इस बार कोविड के चलते स्थगित कर दिया गया है। भक्त घरों में प्रभु श्रीराम का जन्माेत्सव मनाकर दीप जलाएंगे। प्रतिवर्ष रामनवमी के दिन निकलने वाली भव्य शोभायात्रा और विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी।

loksabha election banner

श्रीरामनवमी महोत्सव श्रीरामलला मंदिर के संस्थापक अवध बिहारी मिश्र ने बताया कि श्री रामलला की शोभायात्रा आस-पास के कई जिलों में सबसे विशाल रूप से मनाई जाती रही है। जो इस बार कोविड के चलते शोभायात्रा को स्थगित कर दिया गया है। शोभायात्रा में शामिल होने वाले भक्तों से आग्रह है कि वे घरों में सपरिवार दोपहर 12 बजे विधिवत पूजन कर दीप जलाकर प्रभु का जन्मोत्सव मनाएं। उन्होंने बताया कि मंदिर में परंपरागत रूप से प्रभु का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसमें भक्तों को शामिल नहीं किया जाएगा। मंदिर परिसर में होने वाले सभी कार्यक्रम विधिवत रूप से सीमित लोगों बीच होंगे। ध्वज स्थापना, सुंदरकांड पाठ, रुद्रभिषेक, छठी उत्सव, जन्मोत्सव का आयोजन समिति के पदाधिकारियों व पुजारियों की उपस्थिति में संपन्न होगा। वहीं, शिवाला राम चौक से निकलने वाली श्रीरामनवमी महोत्सव शोभायात्रा को भी इस बार नहीं आयोजित किया जा रहा है। शिवाला रामनवमी शोभायात्रा के महामंत्री गोपीकृष्ण ओमर के मुताबिक जन्मोत्सव से जुड़े समस्त कार्यक्रम आगामी तिथियों मनाएं जाने की योजना चल रही है। प्रशासनिक संयोजक ज्ञानेंद्र विश्नोई ने कहा कि प्रभु श्रीराम का पूजन और वंदन सभी को अपने-अपने घरों से करना चाहिए। घर पर जन्मोत्सव व दीप जलाकर उत्साह मनाएं और सुरक्षित रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.