Move to Jagran APP

Google पर नौकरानी तलाश रहें हैं तो पहले जरूर पढ़ लें जो श्यामनगर के रजत के साथ हुआ

चकेरी का मामला गूगल पर सर्च करके एजेंसी से संपर्क किया था।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 05:23 PM (IST)
Google पर नौकरानी तलाश रहें हैं तो पहले जरूर पढ़ लें जो श्यामनगर के रजत के साथ हुआ
Google पर नौकरानी तलाश रहें हैं तो पहले जरूर पढ़ लें जो श्यामनगर के रजत के साथ हुआ

कानपुर, जेएनएन। शहरीय क्षेत्र में नौकरानी आज हर घर की जरूरत बन गई है। अपार्टमेंट हो या फिर रिहायशी क्षेत्र हर घर में नौकरानी के लिए अक्सर तलाश रहती है, इसके लिए अब कई एजेंसियां भी काम कर रही हैं। ऐसी कई एजेंसियों ने संपर्क के लिए गूगल पर अपनी जानकारी डाल रखी है। यदि आप भी नौकरानी की ऑनलाइन तलाश कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। गूगल पर तलाश से पहले पढ़ लें, जो ई-ब्लाक श्याम नगर में रहने वाले रजत के साथ हुआ है।

loksabha election banner

गूगल पर काम कर रही कई एजेंसियां

इन दिनों शहर में कई अपार्टमेंट बन गए और हजारों की संख्या में परिवार निवास कर रहे हैं। इतना ही कई वीआइपी कॉलोनियां और शहरी विकास में आलीशान मकान बन गए हैं। अब इन मकान में रहने वालों को नौकरानी की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में या तो वो आसपास लोगों से संपर्क करके नौकर या नौकरानी की तलाश कर रहे हैं या फिर गूगल का सहारा ले रहे हैं। गूगल पर भी कई ऐसी एजेंसियों अपने मोबाइल नंबर डाल रखे हैं, जो नौकर या नौकरानी मुहैया करा रही हैं।

इस तरह फंस गए रजत

ई ब्लाक श्याम नगर निवासी रजत श्रीवास्तव सरकारी ठीकेदार हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मां की तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने गूगल पर नौकरानी की तलाश के लिए सर्च किया। नवंबर में उनके पास दिल्ली की एक एजेंसी से फोन आया। फोन पर बात करने वाले ने अपना नाम अशोक कुमार बताया, जिसने नौकरानी की दो माह का वेतन और कमीशन मिलाकर करीब 33,500 रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए। दो दिन बाद उसने एक युवती को अपने कर्मचारी के साथ रजत श्रीवास्तव के घर भेजा।

घर से जेवर और नकदी लेकर नौकरानी चंपत

रजत ने बताया कि दिनभर काम करने के बाद युवती सोने चली गई। इधर रजत का परिवार भी सो गया। सुबह उठकर उन्होंने देखा तो युवती गायब थी। साथ ही वह उनके घर से सोने की चेन व अंगूठी समेत करीब एक लाख रुपये का माल भी ले गई थी। घटना के बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर पीडि़त ने न्यायालय में गुहार लगाई। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर चकेरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.