कानपुर, जेएनएन। प्रियंका की अगुवाई में प्रदेश के अति पिछड़े वर्ग को कांग्रेस से जोडऩे निकले पूर्व सांसद राजाराम पाल प्रदेश के सभी मंडलों का भ्रमण कर मंगलवार को कानपुर लौटे। यहां उन्होंने ऐलान किया कि पूरे प्रदेश में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की ओर आशा भरी नजर से देख रहा है। इसलिए इसी माह के अंत में जब वह 75 जिलों की यात्रा प्रारंभ करेंगे तो बड़ी संख्या में समाज के लोग कांग्रेस से जुड़ेंगे।

कांग्रेस कार्यालय तिलक हाल में उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा अगड़ों, दलित और अल्पसंख्यकों की राजनीति करती रही है। इसलिए पिछड़े और अति पिछड़े कभी कांग्रेस से नहीं जुड़ पाए। इस दौरान वे बसपा के साथ गए, सपा के साथ गए और अब भाजपा के साथ हैं, लेकिन कहीं भी उन्हें न्याय नहीं मिला। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी पिछड़ों को आगे लाना चाहती हैं।

इसलिए हर मंडल में उनकी मुहिम को खासा समर्थन मिला। विभिन्न दलों में छटपटा रहे इस वर्ग के लोग कांग्रेस में आने को तैयार बैठे हैं। उन्होंने बताया कि इसी माह के अंत में वे प्रदेश के सभी 75 जिलों की यात्रा प्रारंभ कर रहे हैं। जिसमें हर जिले में बैठक करेंगे, इस दौरान बड़ी संख्या में अति पिछड़े वर्ग के लोग पार्टी से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी बड़े नाम नहीं आएंगे, लेकिन जैसे-जैसे कांग्रेस मजबूत होती जाएगी, कई बड़े चेहरे भी पार्टी में आ जाएंगे। इस दौरान उनके कई सहयोगी भी मौजूद रहे।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस