कानपुर, जेएनएन। आर्यनगर विधासभा सीट से विधायक अमिताभ बाजपेई के नेतृत्व में सिविल लाइंस स्थित उर्सला इमरजेंसी के पीछे जलकल पानी टंकी की छत की रिपेयरिंग कराने के लिए धरना दिया गया। इस दौरान कहा गया कि टंकी की छत टूटी-फूटी ही नहीं बल्कि बहुत ही जर्जर अवस्था में है। जिससे गंदगी, बंदर चिडिय़ा आदि जानवर उसमें गिरने से जान-माल तक की हानि हो सकती हैं। 
सिविल लाइंस होने के कारण कचहरी से लगाकर विभिन्न जज, प्रशासनिक अधिकारी के बंगलों तक में पानी.की सप्लाई इसी जर्जर टंकी से होती हैं और चौक और परेड घनी आबादी में भी पानी इसी से जाता है। इसलिए किसी भयावह घटना को रोकने के लिए तत्काल कार्य शुरू कराने की मांग की गई। पूर्व में जलनिगम, जलकल के अधिकारियों के साथ संयुक्त मुआयना में इस बात को इंगित किया गया था।
नगर आयुक्त से कई बार की चुकी शिकायत 
नगर आयुक्त को भी फोटो भेजी थी इंगित किया गया था। परंतु नगर निगम, जलकल, जलनिगम द्वारा पूरी व्यवस्था का कोई संज्ञान नहीं लिया गया। नगर आयुक्त से कई बार टंकी देखने का समय मांगा लेकिन वह भैंस पकडऩे में व्यस्त है। नगर निगम की घोर लापरवाही है। इन मांगो को लेकर टंकी पर बैठकर धरना दिया। इस दौरान सपाइयों ने नगर विकास मंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता को सौंपा और टंकी के जीर्णोद्धार की मांग की। 
साथ में मौजूद रहे कई सपाई 
सपा विधायक के नेतृत्व में दिए जा रहे धरने के दौरान सपा नेता नीरज सिंह, सर्वेश यादव, वरूण यादव,वीरेंद्र त्रिपाठी, आशू खान, मो. शकील सौरभ कौशल, शिप्पू जायसवाल, टिल्लू जायसवाल, पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू, मन्नू रहमान, उमर शरीफ, अमित मेहरोत्रा बबलू, मो. अली, पूर्व नगर आयुक्त को भी फोटो भेजी थी इंगित किया गया था। परंतु नगर निगम, जलकल, जलनिगम द्वारा पूरी व्यवस्था का कोई संज्ञान नहीं लिया गया। पार्षद मो. सारिया, हरीओम पांडे, सुशील तिवारी मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप