Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने थामी स्वच्छता की मशाल

दैनिक जागरण के स्वच्छता ही सेवा अभियान में अब जनप्रतिनिधि और अफसर एक साथ सफाई करने के साथ ही लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक भी किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 01:34 AM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 01:34 AM (IST)
जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने थामी स्वच्छता की मशाल
जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने थामी स्वच्छता की मशाल

जागरण संवाददाता, कानपुर: दैनिक जागरण के स्वच्छता ही सेवा अभियान में अब जनप्रतिनिधि और अफसर एक साथ सफाई करने के साथ ही लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक भी किया। परमट घाट में महापौर प्रमिला पांडेय, मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा और जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने एक साथ बाबा आनंदेश्वर मंदिर परमट की सीढ़ी पर जमा फूलों को हटवाया। उनके साथ लोग भी गंदगी हटाने में जुट गए। मंडलायुक्त ने आदेश दिए कि अवैध कब्जे हटाए जाए और आवारा जानवरों को पकड़ा जाए।

loksabha election banner

वहीं गंगा विचार मंच की अगुवाई में गंगा बैराज से चिड़ियाघर चौराहे तक रैली निकाल गंदगी सड़क पर न फेंकने की अपील की। महापौर प्रमिला पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस अवसर पर नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, जिला वन अधिकारी, उमेश निगम, आकाश वर्मा, मनीष बाजपेयी आदि थे।

डूडा की अगुवाई में महिलाओं ने लक्ष्मीपुरवा में झाड़ू वाली गली में रैली निकालकर अहमद असकरी, संध्या सिंह आदि ने गंदगी सड़क पर न फेंकने की अपील की।

इधर नगर निगम के 111 घंटे लगातार सफाई का चल रहा अभियान विजय नगर से डबल पुलिया तक सड़क व गलियों के साथ ग्रीन बेल्ट की सफाई की। जोनल स्वास्थ्य अधिकारी एके निरंजन, रबिश प्रभारी एके रहमान सफाई करने के साथ ही कूड़ा भी उठवाते जा रहे थे।

कविता के माध्यम से स्वच्छ रहने का दिया संदेश

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर निगम की ओर से आयोजित कविता प्रतियोगिता में बच्चों ने कविता के माध्यम स्वच्छ रहने की अपील की। इसमें पीपीएन महाविद्यालय, एएनडी महाविद्यालय हर्षनगर, डीजी आदि विद्यालयों के छात्र शामिल हुए। प्रतियोगिता में एएनडी कालेज की आरती तिवारी प्रथम, पीपीएन कालेज के रुद्ध दीक्षित ने द्वितीय और एएनडी कालेज की ही टीना आहूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद, जनसंपर्क अधिकारी राजीव शुक्ल, डॉ संध्या शर्मा, डॉ ऋतम्भरा, डॉ मधुरबाला यादव आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.