Move to Jagran APP

जुडवां बच्चों की हत्या के बाद चित्रकूट में बवाल

दो सगे भाइयों के अपहरण के 13 दिन हत्या किए जाने पर पूरे क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ। उग्र लोगों ने सदगुरू पबिलक स्कूल परिसर में तोडफ़ोड़ की।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 03:39 PM (IST)
जुडवां बच्चों की हत्या के बाद चित्रकूट में बवाल
जुडवां बच्चों की हत्या के बाद चित्रकूट में बवाल

 जासं, चित्रकूट:  दो सगे भाइयों के अपहरण के 13 दिन हत्या किए जाने पर पूरे क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ। उग्र लोगों ने सदगुरू  पबिलक स्कूल परिसर में तोडफ़ोड़ की। व्यापारियों ने झांसी-मीरजापुर हाईवे के साथ कर्वी-पहाड़ी- राजापुर मार्ग और प्रयागराज व बांदा के सभी रास्ते बंद कर दिए। शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर हत्यारों को भीड़ को सौंपने की मांग कर रहे हैं। दोनों राज्यों यूपी और एमपी की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर भीड़ पर काबू पाया। कर्वी में पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोडऩे पड़े। 

loksabha election banner

नाराज भीड़ के सद्गुरू माल में तोडफ़ोड़ व पथराव के बाद पुलिस ने आंसू गोले छोड़ भीड़ को नियंत्रण किया। सुरक्षा की दृष्टि से परिसर को खाली करा लिया गया है। उधर, कर्वी मुख्यालय में व्यापारियों ने झांसी-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया है। वाहनों की कतारें लग गई हैं। कर्वी-पहाड़ी- राजापुर मार्ग के साथ प्रयागराज व बांदा के रास्ते ठप हो गए हैं। जमकर नारेबाजी के साथ पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद व हत्यारों को फांसी दो के नारे लग रहे हैं। यूपी के साथ रीवां मध्य प्रदेश पुलिस बल मौके पर डटा है। 

कर्वी के भी बाजार बंद, ट्रैफिक चौराहा पर भीड़ का कब्जाhttp://172.31.192.34https://www.jagranimages.com/images/CHITRAKOOT%20(2).jpg

अपहरण व हत्या कांड के बाद भीड़ में नाराजगी की चिंगारी कर्वी मुख्यालय तक पहुंच गई है। बाजार बंद कर सैकड़ों की भीड़ ट्रैफिक चौराहे पर जमा हो गई है।  बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया है। 

भीड़ ने सदगुरू मॉल व एटीएम बूथ पर की तोडफ़ोड़

चित्रकूट के रामघाट, सीतापुर व नया गांव की हजारों की भीड़ ने सतना-चित्रकूट रोड स्थित सदगुरू बहुउद्देशीय माल को निशाना बनाया है। पथराव से माल के ऊपरी हिस्से पर शीशे चकनाचूर कर दिए। साथ में एक एटीएम बूथ पर तोडफ़ोड़ कर दी। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को लाठियां पटकनी पड़ीं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने पहुंच कर समझाया। सतना कलेक्टर के साथ एसपी सतना के समझाने पर लोग कुछ शांत हुए हैं पर नारेबाजी जारी है। जनता की नाराजगी के कारण चित्रकूट यूपी के भी कई थानों के फोर्स बुला लिया गया। एमपी के एसएएफ जवान भी टुकडिय़ों में तैनात कर दिए गए हैं।

 

फूंके पुतले, सड़क पर उतरे हजारों लोग, बाजार बंद

मध्यप्रदेश सतना अंतर्गत चित्रकूट से अपहृत ब'चों की हत्या को लेकर धर्म नगरी के लोगों में नाराजगी दिखाई पड़ रही है। बाजार बंद कर हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं। कई जगह पुतले फूंक कर विरोध जताया। जानकी कुंड ट्रस्ट तक पैदल मार्च निकाल कर हत्यारों को फांसी दो के नारे लगाए गए। नया गांव थाने के इर्द गिर्द भी भीड़ जमा है।  चित्रकूट में जगह जगह भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आइजी व डीआइजी रीवां नया गांव थाने पर हैं। नाराज लोगों को समझ कर शांति रखने की अपील की है। लोगों की नाराजगी को लेकर सद्गुरु संघ ट्रस्ट, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के आसपास फोर्स तैनात करने संग कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

यह हैं अपहरण व हत्याकांड के शातिर।

1-राजू द्विवेदी पुत्र राकेश कुमार द्विवेदी, निवासी भभुआ, बबेरू बांदा।

2-पदम शुक्ला पुत्र राम करण शुक्ला, जानकीकुंड, रघुवीर मंदिर के सामने नयागांव चित्रकूट सतना।

&-लकी सिंह पुत्र सतेंद्र सिंह तोमर निवासी ग्राम तेदुरा, बिसंडा बांदा।

4-विक्रम जीत सिंह पुत्र प्रहलाद सिंह, बहिलपुर बिहार।

5-रामकेश यादव पुते राम जहरन यादव निवासी छेरा, बांदा।

6-पिंटू उर्फ पिंटा पुत्र रामस्वरूप यादव, निवासी गुरदहा, हमीरपुर यूपी।

रामकेश को छोड़कर बाकी सभी पांचों ग्रामोदय विश्वविद्यालय के छात्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.