संपत्ति विभाग करेगा बरातशाला व सामुदायिक केंद्र का संचालन

- नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने अफसरों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, कानपुर: नगर निगम की बरातशाला में हो रहा खेल रोकने के लिए नगर आयुक्त ने चार सदस्यीय कमेटी गठित की है। जोनवार एक-एक बरातशाला, सामुदायिक केंद्र और धर्मशाला की जांच की जाएगी। कई बरातशाला में लोगों के कब्जे हैं। इनकी सूची बनाकर संचालन का अधिकार संपत्ति विभाग को दिया जाएगा।

नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने अफसरों के साथ नगर निगम मुख्यालय में बैठक की। बैठक में मुख्य अभियंता एसके सिंह को सामुदायिक केंद्र, धर्मशाला की बुकिंग, रखरखाव एवं निर्माण के संबंध में आदेश दिए हैं। साथ ही जोनल अधिकारी, अधिशाषी अभियंता, क्षेत्रीय कर अधीक्षक व अवर अभियंता द्वारा संयुक्त जांच कराई जा रही है। सभी की सूची तैयार करके जांच रिपोर्ट प्रभारी अधिकारी संपत्ति को दी जाएगी। सूची को संपत्ति विभाग नगर निगम कार्यकारिणी और सदन के समझ प्रस्तुत करेंगा। तिवारीपुर जोन-दो स्थित श्री राम अवतार महाना, सामुदायिक केंद्र व अन्य नवनिर्मित बरातशालाओं में ताला बंदी कर उसके हस्तातंरण व उसके संचालन के संबंध में आदेश दिए गए। साथ ही अर्धनिर्मित और जीर्णशीर्ण बरातशाला और सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए सूची तैयार करके देने के आदेश दिए गए।

----------------

मोतीझील का बंद फाउंटेन चालू करने के आदेश

नगर आयुक्त ने मोतीझील स्थित कारगिल पार्क की झील का निरीक्षण किया। मुख्य अभियंता ने बताया कि खोदाई का कार्य करीब 90 फीसद हो चुका है। नगर आयुक्त ने आदेश दिए कि मोतीझील में बंद फाउंटेन को चालू कराया जाए।

Edited By: Jagran