Move to Jagran APP

लापरवाही के चलते सुविधा बन गई समस्या

जरीब चौकी चौराहे पर बनाया गया यूरिनल नगर निगम की लापरवाही से समस्या बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 01:19 AM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 01:55 PM (IST)
लापरवाही के चलते सुविधा बन गई समस्या
लापरवाही के चलते सुविधा बन गई समस्या

जागरण संवाददाता, कानपुर : जरीब चौकी चौराहे पर बनाया गया यूरिनल नगर निगम की लापरवाही से समस्या बन गया है। निकासी न होने से सड़क पर पानी भर रहा है, जिससे गढ्डे हो गए हैं। इसके चलते सड़क खतरनाक हो गई है और रोज दर्जनों वाहन चालक गिरकर चुटहिल हो रहे हैं।

loksabha election banner

स्वच्छ भारत अभियान के साथ भी नगर निगम के अभियंता खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे। स्वच्छता के नाम पर केवल दिखावा हो रहा है। जरीब चौकी चौराहा में यूरिनल का निर्माण कराया गया है। टंकी भी रखी गई है लेकिन निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके चलते सड़क पर पानी भर जाता है। पीरोड से जीटी रोड जाने वाले रास्ते में सड़क कई जगह उखड़ने से गढ्डे हो गए हैं। सबसे व्यस्त चौराहा होने से बड़ी संख्या में वाहन निकलते हैं। गढ्डों व पानी भरा होने के कारण रोज ही दर्जनों वाहन सवार गिर जाते हैं। नगर निगम की लापरवाही का खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। पानी निकालने के लिए नाली बनी हुई है लेकिन सफाई न होने के कारण बंद हो गई है। पानी निकासी के लिए पीडब्ल्यूडी के अभियंता भी नगर निगम से कह चुके हैं।

एक नजर में चौराहा

जरीब चौकी से जुड़ता पीरोड, जीटी रोड, कालपी रोड व घंटाघर से आने वाला रास्ता

रोज गुजरते वाहन - दो लाख से ज्यादा

समस्या बनी - पांच माह से

---------------

जरीब चौकी में यूरिनल की निकासी के लिए अभियंताओं को कहा है। अभी तक क्यों नहीं किया गया, इसके लिए जवाब मांगेगे और निकासी की व्यवस्था कराई जाएगी।

- मनीष सिंह, मुख्य अभियंता नगर निगम

निकासी न होने के कारण सड़क में पानी भरने से उखड़ जाती है। कई बार मलबा डाला जा चुका है, नगर निगम से निकासी के लिए कहा गया है ताकि चौराहा ठीक किया जा सके।

-बीएल सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.