Move to Jagran APP

कानपुर की घटना पर प्रियंका और मायावती ने प्रदेश में बताया जंगलराज, अखिलेश पीड़ित परिवार को देंगे पांच लाख

Kanpur Sanjeet Yadav Kidnapping Case कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने घटना के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के दम तोड़ने और जनता के असुरक्षित होने की बात कही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:35 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 04:09 PM (IST)
कानपुर की घटना पर प्रियंका और मायावती ने प्रदेश में बताया जंगलराज, अखिलेश पीड़ित परिवार को देंगे पांच लाख
कानपुर की घटना पर प्रियंका और मायावती ने प्रदेश में बताया जंगलराज, अखिलेश पीड़ित परिवार को देंगे पांच लाख

कानपुर, जेएनएन। संजीत के अपहरण के बाद फिरौती दिलाने और फिर उसकी हत्या की घटना को लेकर राजनीतिक दलों ने कानपुर पुलिस और उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है। राजनीतिक दलों के साथ जनता भी अब पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ आवाज उठाने लगी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा और बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में जगंलराज कायम होने की बात कही है, वहीं पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके पुलिस पर सवाल उठाए हैं। यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने भी पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाया है। 

loksabha election banner

प्रियंका वाड्रा ने कही ये बात

अपहृत संजीत यादव की हत्या पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट करते हुए कहा है-उप्र में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। आम लोगों की जान लेकर अब इसकी मुनादी की जा रही है। घर हो, सड़क हो, ऑफिस हो कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता। विक्रम जोशी के बाद अब कानपुर में अपहृत संजीत यादव की हत्या। पुलिस ने किडनैपर्स को पैसे भी दिलवाए और उनकी हत्या कर दी गई। एक नया गुंडाराज आया है, इस जंगलराज में कानून-व्यवस्था गुंडों के सामने सरेंडर कर चुकी है।

कानून व्यवस्था नियंत्रण में तुरंत हरकत में आए सरकार

संजीत के अपहरण और हत्या की घटना को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने भी यूपी की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि यूपी में जारी जंगलराज के दौरान एक और घटना में कानपुर में अपहरणकर्ताओं द्वारा श्री संजीत यादव की हत्या करके शव को नदी में फेंक दिया गया जो अति-दुःखद व निंदनीय। प्रदेश सरकार खासकर अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यव्स्था के मामले में तुरंत हरकत में आए, बीएसपी की यह मांग है।

पुलिस से सवाल, क्या असली गुनाहगार सिर्फ अपहर्ता

यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने भी कानपुर की घटना पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अपहृत संजीत यादव के क़त्ल के बाद कानपुर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को फिरौती दिलवाई। कहा, जाल' बिछाया था, क्या जाल बिछाने के लिए 30 लाख से भरे बैग की ज़रूरत थी? कांग्रेसजनों ने तभी मामले को उठाया पर तवज़्ज़ो नहीं मिली। बिलखती मां-बहन के असली गुनहगार क्या सिर्फ़ अपहरणकर्ता हैं?

अखिलेश यादव का ट्वीट

सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है कि कानपुर से अपहृत इकलौते बेटे की मौत की ख़बर दुखद है। चेतावनी देने के बाद भी सरकार निष्क्रिय रही और अब सरकार 50 लाख का मुआवज़ा दे। सपा मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये की मदद देगी। अब कहां है दिव्य-शक्ति संपन्न लोगों का भयोत्पादक प्रभा-मंडल व उनकी ज्ञान-मंडली। गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके पुलिस पर सवाल उठाए थे। उन्होंने लिखा है कि कानपुर से अपहृत युवक का अब तक कोई पता नहीं चला है। शासन एवं पुलिस प्रशासन दोनों इस मामले में पूरी तरह से निष्क्रिय क्यों हैं? आशा हैं? युवक सही सलामत अपने परिवार तक पहुंच पाएगा। यह अपहरण भाजपा के राज के शर्मनाक क्षरण का प्रतीक है।

निलंबित इंस्पेक्टर व चौकी प्रभारी पर मुकदमे की मांग

सपा के तमाम नेता सम्राट यादव, सुधीर यादव, अमित यादव और विनय गुप्ता गुरुवार देर रात संजीत के घर पहुंच गए और उन्होंने भी पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया। उन्होंने सीओ से निलंबित थानाप्रभारी रणजीत राय और चौकी प्रभारी राजेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की। उन्होंने सीओ से कहा कि अगर आरोपित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो पीडि़त परिवार के साथ मिलकर आंदोलन चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.