कानपुर, जेएनएन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तूफानी दौरे पर होंगे। वह बारी-बारी से बनारस, कानपुर और गाजियाबाद के कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री दोपहर 1.15 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट आएंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से निराला नगर स्थित रेलवे मैदान पहुंचेंगे। यहां लखनऊ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लोकार्पण के साथ ही आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट, पनकी पावर प्लांट सहित अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के पांच लाभार्थियों को आवास की चाबियां सौंपेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा ने मोदी की इस रैली के लिए पांच लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही कार्यक्रम से जुड़ा एक कुर्सी का किस्सा भी चल पड़ा है। प्रधानमंत्री 2013 की जनसभा में जिस कुर्सी पर बैठे थे, उसी पर बैठने का आग्रह पत्र उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने प्रधानमंत्री को लिखा है। हालांकि एसपीजी इस प्रस्ताव को पहले ही खारिज कर चुकी है।

कांग्रेसियों ने विरोध में दिया ज्ञापन, जनसभा में पहुंचने का एलान

कानपुर शहर कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री की जनसभा के विरोध में ज्ञापन एसीएम को सौंपा। ज्ञापन की भाषा ऐसी थी, जिसमें शहर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री प्रधानमंत्री पद की गरिमा ही भूल गए। इसके अलावा कांग्रेस ने शुक्रवार को एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन के लिए कार्यक्रम स्थल पहुंचने की भी हुंकार भरी है।

Posted By: Umesh Tiwari