Move to Jagran APP

IIT Kanpur के स्टूडेंट्स को संस्थान बुलाने की तैयारी शुरू, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज चुके छात्रों को वरीयता

संस्थान में सबसे पहले पीएचडी के शोधार्थियों को बुलाया जाएगा। उनके कुछ दिन बाद एमटेक और डुअल डिग्री वाले छात्र आ सकेंगे। यह प्रक्रिया निर्धारित तरीके से होगी। कुछ पीएचडी के शोधार्थी एसबीआरए और मैरीज हॉस्टल में रह रहे थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 04:18 PM (IST)
IIT Kanpur के स्टूडेंट्स को संस्थान बुलाने की तैयारी शुरू, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज चुके छात्रों को वरीयता
आइआइटी की खबर से संबंधित फाइल फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके छात्रों को आइआइटी में बुलाने की तैयारी चल रही है। संस्थान प्रशासन की ओर से छात्रों से जानकारी मांगी गई है। दोनों टीके लगवाने वाले छात्रों को वरीयता दी जाएगी। अगले महीने से अलग-अलग बैच में बुलाए जा सकते हैं। उनको आने से पहले कुछ दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इसके लिए छात्रावास को तैयार किया जा रहा है। छात्रों के लिए कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन करना पड़ेगा। मास्क लगाना, सैनिटाइजर साथ रखना और शारीरिक दूरी का पालन करना शामिल है। उप निदेशक प्रो. एस गणेश ने बताया कि छात्रों से वैक्सीनेशन की डिटेल मांगी गई है। जुलाई से बुलाने की प्लानिंग है। अभी फाइनल नहीं हुआ है।

loksabha election banner

सबसे पहले आएंगे शोधार्थी: संस्थान में सबसे पहले पीएचडी के शोधार्थियों को बुलाया जाएगा। उनके कुछ दिन बाद एमटेक और डुअल डिग्री वाले छात्र आ सकेंगे। यह प्रक्रिया निर्धारित तरीके से होगी। कुछ पीएचडी के शोधार्थी एसबीआरए और मैरीज हॉस्टल में रह रहे थे।

बीटेक छात्रों की आनलाइन पढ़ाई: बीटेक के छात्रों को आनलाइन ही पढ़ाई करनी होगी। उनके लिए पूर्व की तरह ही व्यवस्था रहेगी। नए सेमेस्टर के लिए उनको कोर्स का प्रारूप दिया जाएगा। मौजूदा सत्र में भी बीटेक के छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

शोध कार्यों को मिलेगा बढ़ावा: पीएचडी और एमटेक छात्रों के आने से शोध कार्याें को बढ़ावा मिल जाएगा। संस्थान में कई शोध और प्रोजेक्ट कार्य चल रहे हैं। इसमें छात्रों को भूमिका रहती है। उनके बिना प्रोजेक्ट लटके हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.