कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए रविवार दोपहर बाद जिलाधिकारी की देखरेख में पोलिंग पार्टिंयों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, यहां करीब साढ़े तीन लाख मतदाता ईवीएम में नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कैद करेंगे। चुनाव के मद्देनजर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस समेत नौ प्रत्याशी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। यहां पर सोमवार को सुबह सात बजे से 3,59,343 मतदाता वोट करेंगे। इसके लिए 70 मतदान केंद्र के साथ 349 बूथ बनाए गए हैं। 24 अक्टूबर को मतगणना के बाद परिणाम आ जाएगा। रविवार की दोपहर बाद जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने नौबस्ता गल्ला मंडी में पोलिंग पार्टियों की रवानगी की व्यवस्था का जायजा लिया। पर्यवेक्षक की निगरानी में पोलिंग पार्टियों को ईवीएम देकर बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। डीएम ने बताया कि 350 में करीब 325 पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं।

सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान के बाद पोलिंग पार्टियां लौटकर ईवीएम जमा कराएंगी। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के चलते शहर में सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान के समय कोई भी व्यक्ति बूथ पर शस्त्र नहीं ले जा सकेगा। अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ करके ही बूथ के अंदर जा सकेगा, जबकि पोलिंग एजेंट मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे। निर्वाचन क्षेत्र के आठ किमी दायरे में शराब की दुकानों को दो दिन तक बंदी का आदेश है, उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने पुलिस बल को ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप