Move to Jagran APP

कानपुर में छेडख़ानी की शिकायत करने गई थी युवती के साथ अभद्रता करने वाला सिपाही निलंबित

थाना में युवती तथा उसकी मां से अभद्रता करने का वीडियो वायरल होने पर वाले दीवान तारबाबू को निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण पर प्रियंका गांधी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 05:26 PM (IST)
कानपुर में छेडख़ानी की शिकायत करने गई थी युवती के साथ अभद्रता करने वाला सिपाही निलंबित
कानपुर में छेडख़ानी की शिकायत करने गई थी युवती के साथ अभद्रता करने वाला सिपाही निलंबित

कानपुर, जेएनएन। महिला व युवतियों को छेडख़ानी से बचाने वाली पुलिस की अब उनसे अभद्रता पर उतर आई है। कानपुर में बुधवार को छेडख़ानी की शिकायत लेकर अपनी मां के साथ गई युवती ही थाना में अभद्रता का शिकार हो गई। थाना में युवती तथा उसकी मां से अभद्रता करने का वीडियो वायरल होने पर वाले दीवान तारबाबू को निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण पर प्रियंका गांधी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसा है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों को लेकर पुलिस कितनी सजग है, इसकी पोल बुधवार को खुल गई। कानपुर में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक युवती थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवानी चाही, लेकिन वहां पर भी वह अभद्रता का शिकार हो गई। उसके साथ बदसलूकी करने वाला कोई और नहीं थाने में ही मौजूद एक पुलिसकर्मी निकला। युवती के हाथ में अंगूठियां और कड़े देखकर शर्मनाक ढंग से कहा कि हाथ में पांच-पांच अंगूठी और कड़ा पहनती हो, इसी से पता चलता है कि तुम क्या हो। पुलिसकर्मी की पहचान थाने में तैनात दीवान के तौर पर हुई है जिसका नाम तारबाबू है।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद तारबाबू को लाइन हाजिर कर दिया गया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मामले का वीडियो ट्वीट किया है।

मां के साथ गई थी युवती

युवती शिकायत करने के लिए मां के साथ थाने में पहुंची थी। जब तारबाबू ने यह बात बोली तो उसकी मां ने उसे टोका और कहा कि गहने तो सभी पहनते हैं। इस बात पर वह भड़क गया और युवती के शिकायत पत्र को फाड़ दिया और अपने हिसाब से जबरन दूसरी शिकायत लिखवाई। युवती ने थाने में बताया कि उसी के क्षेत्र में रहने वाले आशिक अमर व विक्की ने उसके साथ छेडख़ानी की। जब उसने और उसके भाई ने विरोध किया तो तीनों ने उनके साथ मारपीट की। तारबाबू ने इस बात को नहीं सुना और उसका शिकायत पत्र फाड़ दिया।

कानून के अनुसार युवती की शिकायत एक महिला पुलिसकर्मी को दर्ज करनी चाहिए थी। थाने में ऐसा नहीं हुआ। दीवान तारबाबू खुद ही युवती से अभद्रता करता रहा। इस दौरान थाने में किसी ने उसे नहीं रोका।

प्रियंका ने कहा- न्याय दिलाने की पहली सीढ़ी है बात सुनना

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि थाने में छेडख़ानी की रिपोर्ट करने गई युवती के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है। एक तरफ तो यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हो रहा है वहीं कानून के रखवाले ऐसा व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने लिखा- महिलाओं को न्याय दिलाने की पहली सीढ़ी है उनकी बात को सुनना। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.