Move to Jagran APP

कानपुर हिंसा : केरल और दिल्ली भेजी जाएंगी उपद्रवियों की फोटो, आसपास जिलों में भी चस्पा होंगे पोस्टर

शहर की पुलिस को अन्य राज्यों में उपद्रवियों के होने के इनपुट मिल रहे हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 12:01 PM (IST)
कानपुर हिंसा : केरल और दिल्ली भेजी जाएंगी उपद्रवियों की फोटो, आसपास जिलों में भी चस्पा होंगे पोस्टर
कानपुर हिंसा : केरल और दिल्ली भेजी जाएंगी उपद्रवियों की फोटो, आसपास जिलों में भी चस्पा होंगे पोस्टर

कानपुर, जेएनएन। बाबूपुरवा और यतीमखाना बवाल में शामिल उपद्रवियों की फोटो केरल, दिल्ली और पश्चिमी यूपी के जिलों में भेजी जाएगी। इसके अलावा आसपास के जिलों व थाना क्षेत्रों में भी पोस्टर चस्पा किए जाएंगे। उपद्रवियों के अन्य राज्यों से होने का इनपुट मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा मुखबिर की मदद भी ली जा रही है।

prime article banner

प्रकाशित कराईं 100 उपद्रवियों की तस्वीरें

बाबूपुरवा और यतीमखाना में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने मोबाइल वीडियो और एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली (आइटीएमएस) के सीसीटीवी कैमरों की मदद से करीब 100 उपद्रवियों की तस्वीरें प्रकाशित कराई हैं। इनके फोटो चौकी-थानों व कुछ चौराहों के आसपास चस्पा हैं। इनमें से अब तक एक उपद्रवी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं ढाई दर्जन की पहचान विभिन्न स्रोतों से की गई है। चंूकि हिंसा के पीछे प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) और ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआइएमआइएम), केरल के संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और जनपद के कुख्यात डी-2 गैंग का हाथ माना जा रहा है, इसीलिए पुलिस उपद्रव के तार दिल्ली, केरल, पश्चिमी यूपी और लखनऊ और उन्नाव से भी जोड़ रही है।

दूसरे राज्यों और जनपदों में भी चस्पा होंगी फोटो

अब पुलिस ने उपद्रवियों का फोटो दोनों राज्यों और पश्चिमी यूपी के जिलों की पुलिस के पास भेजने का फैसला लिया है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर मुखबिर की मदद भी ली जा रही है। सीओ सैफुद्दीन बेग ने बताया कि उपद्रवियों की फोटो देखने के लिए रोजाना तमाम लोग आ रहे हैं। जनपद के अन्य क्षेत्रों में भी इन्हें चस्पा कराया जा रहा है। एडीजी प्रेम प्रकाश का कहना है कि उपद्रवियों के केरल और दिल्ली कनेक्शन का इनपुट मिलने के बाद उपद्रवियों की फोटो इन राज्यों को भी भेजी जा रही है। साथ ही पश्चिमी यूपी के जिलों में भी पोस्टर चस्पा कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.