Move to Jagran APP

पुलिस को समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले तीन शातिरों की तलाश

ऑन लाइन शापिंग कंपनी अमेजन में फेक आईडी से बुकिंग कराकर रिफंड लेने के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। करीब तीन करोड़ की चपत लगाने के मामले में पुलिस को समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले तीन शातिरों की तलाश है।

By Sarash BajpaiEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 04:23 PM (IST)
पुलिस को समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले तीन शातिरों की तलाश
तीन करोड़ की ठगी में तीन शातिरों की तलाश में जुटी पुलिस।

कानपुर, जेएनएन। ऑन लाइन शापिंग कंपनी अमेजन में फेक आइडी से आर्डर बुक करा रिफंड लेने के बहाने तीन करोड़ की चपत लगाने के मामले में पुलिस को समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले तीन शातिरों की तलाश है। यह तीनों शातिर कालपी के मंजीत गुप्ता के लिए काम करते थे। तीनों रिफंड के नाम पर बदले गए सामान को लेने के बाद समानांतर वेयर हाउस पहुंचाते थे। जहां से माल की डिलीवरी कालपी के अन्य दुकानदारों को दी जाती थी।

loksabha election banner

ऑन लाइन शापिंग कंपनी अमेजन में आउट सोर्सिंग कर्मियों की मदद से फर्जी आइडी से आर्डर बुक कराकर नकली और पुराना सामान रखकर रिफंड करा तीन करोड़ की धोखाधड़ी की थी। मामले में पुलिस ने पहले पांच कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। बाद में पुलिस ने कालपी के मंजीत गुप्ता समेत पांच दुकानदारों को गिरफ्तार कर सात लाख रुपये का माल बरामद किया था। पुलिस की छानबीन में सामने आया था कि पकड़े गए मंजीत ने अमेजन के चोरी के माल से अपना एक नया स्टोर खोल लिया था। छानबीन में पता चला कि मंजीत के गिरोह के तीन सदस्य अभी फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक फरार चल रहे मंजीत के करीबी उसके इशारे पर बर्रा में समानांतर वेयर हाउस चलाते थे। जहां दिनभर चोरी का माल निकालने के बाद उसे वेयर हाउस पहुंचाया जाता था। उसके बाद मंजीत के आर्डर पर इस माल को कालपी के अन्य दुकानदारों के यहां सप्लाई किया जाता था। मंजीत के यहां छापेमारी की जानकारी के बाद शातिरों ने ठिकाना बदल दिया। पुलिस ने मंजीत के बताए गए स्थान पर वेयर हाउस के बर्रा में संभावित स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन वेयर हाउस का सटीक पता नहीं लग सका है। पुलिस सर्विलां के जरिए तीनों की धर पकड़ के प्रयास कर रही है।

सर्विलांस की मदद से आरोपितों की तलाश

कानपुर के एसपी साउथ दीपक भूकर ने कहा कि समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले फोन बंद करके फरार हैं। तीनों मंजीत के करीबी साथी बताए जा रहे हैं। मंजीत के इशारे पर माल की डिलीवरी दुकानों में करते थे। सॢवलांस की मदद से आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.