उन्नाव, जागरण संवाददाता। दूसरी महिला को खड़ाकर जमीन का बैनामा कराने वाले चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इससे पहले ही आरोपितों ने कानपुर के एक युवक की जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

पुरवा के ग्राम चमियानी निवासी दिवंगत फिरोज की पत्नी यासमीन ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसकी जमीन तहसील बीघापुर के ग्राम कटहर में है। कटहर निवासी रामआसरे ने दूसरी महिला को यासमीन बता फर्जी आईडी लगाकर तीन नवंबर 2021 को उसकी जमीन का बैनामा करा लिया था। इसमें कटहर के ही संतोष कुमार, अजयशंकर और चंदूलाल गवाह हैं। यासमीन के अनुसार धाेखाधड़ी से उसकी जमीन का बैनामा कराए जाने की बात जब उसे पता चली तो वह जालसाजों के घर उलाहना देने पहुंची। सभी ने अभद्रता की और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

यासमीन की तहरीर पर पुलिस ने रामआसरे, संतोष कुमार, अजयशंकर के खिलाफ फर्जी प्रपत्रों के जरिए धोखाधड़ी करने गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। इससे पहले एक फरवरी को कानपुर नौबस्ता क्षेत्र के योगेंद्र बिहार निवासी संतोष कुमार सोनी व शिवमंगल की ग्राम कटहर में स्थित जमीन का भी रामआसरे ने दो लोगों की मदद से फर्जी बैनामा करा लिया था। याेगेंद्र ने 29 मार्च 2022 को रामआसरे, रामसेवक व सलेथू निवासी दिनेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था । विवेचना के दौरान चंदूलाल की भी संलिप्तता पाई गई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

हालांकि जमीनें खरीदने व गवाह बनने वाले अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने विवेचना की जा रही है। शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

Edited By: Abhishek Agnihotri