Move to Jagran APP

कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में छापा, Raymond के नाम पर बिक रहा नकली कपड़ा Kanpur News

जनरलगंज की दुकान में छापा मारकर ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली कपड़े की बिक्री करते दुकानदार को पकड़ा गया है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 04:40 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 04:40 PM (IST)
कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में छापा, Raymond के नाम पर बिक रहा नकली कपड़ा Kanpur News
कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में छापा, Raymond के नाम पर बिक रहा नकली कपड़ा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर की सबसे बड़े कपड़ा बाजार में नकली कपड़ों की बिक्री हो रही है। देश-दुनिया में ब्रांड कंपनियों के नाम से नकली कपड़ा बेचा जा रहा है, सोमवार की दोपहर कंपनी की टीम के साथ पुलिस ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली माल बरामद किया है। दुकानदारों को हिरासत में लिए जाने के साथ दो अन्य दुकानों में छापा मारकर जांच की है।

loksabha election banner

घुमनी बाजार में चल रहा था नकली का खेल

शहर में जनरलगंज में कपड़े की सबसे बड़ी बाजार है, यहां से आसपास के जनपदों से बड़े दुकानदार कपड़ों की खरीद करने आते हैं। यहीं पर घुमनी बाजार में कई थोक की दुकानें हैं। देश की नामचीन ब्रांडेड कंपनी के अफसरों को पता चला था कि घुमनी बाजार की एक दुकान में कंपनी के नाम से नकली कपड़ा बेचा जा रहा है। कंपनी ने यहां से कपड़े का सैंपल लेकर जांच कराई तो नकली की पुष्टि हुई। इसपर सोमवार को कंपनी के प्रतिनिधियों ने स्थानीय थाने की पुलिस से संपर्क करके जानकारी दी। पुलिस और कंपनी की टीम ने अमृतसर वुलेन एजेंसी में छापा मार दिया। यहां से बड़ी मात्रा में कंपनी के नाम अंकित वाले कपड़े की गांठे बरामद कीं।

पुलिस ने दुकान मालिक को हिरासत में लिया और थाने ले गई। इसके बाद टीम ने घुमनी बाजार की दो दुकानों में भी छापा मारा, जहां मिले कपड़े की जांच शुरू की। सीओ कलक्टरगंज श्वेता यादव ने बताया कि ब्रांडेड रेमंड कंपनी की टीम ने दुकान पर नकली कपड़ा बेचे जाने की जानकारी दी थी। इसपर कंपनी के अफसरों के साथ छापा मारकर नकली कपड़ा बरामद किया गया है। अभी छापामारी की कार्रवाई जारी है, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.