Move to Jagran APP

कन्नौज हादसा : बस में नौ शवों की पुष्टि और ट्रक से निकला एक कंकाल, मंजर देखकर दहल गए दिल

प्रशासन ने दस लोगों के मरने का दावा किया है जबकि घायल यात्री बीस से ज्यादा मौतें होने की बात कह रहे हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 12:06 PM (IST)
कन्नौज हादसा : बस में नौ शवों की पुष्टि और ट्रक से निकला एक कंकाल, मंजर देखकर दहल गए दिल
कन्नौज हादसा : बस में नौ शवों की पुष्टि और ट्रक से निकला एक कंकाल, मंजर देखकर दहल गए दिल

कन्नौज, जेएनएन। छिबरामऊ के गांव घिलोई के पास शुक्रवार रात बस और ट्रक में लगी आग सुबह तक बुझाई जा सकी। रात में बस से निकलकर जिंदा बचे 21 लोगों का उपचार अस्पताल चल रहा है। वहीं सुबह आग बुझने के बाद पुलिस की टीम ने बस में नौ शवों की पुष्टि और ट्रक से एक कंकाल बरामद किया है। घटनास्थल पर रात से ही मंत्री, नेताओं और अफसरों के पहुंचने का सिलसिला सुबह तक जारी रहा। सुबह पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस व ट्रक का मलबा हटवाकर यातायात सुचारु कराया। घटना के बाद का मंजर देखकर लोगों के दिल दहल गए। 

loksabha election banner

बीस से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका

जीटी रोड पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद फॉरेंसिक टीम ने बस से 9 शवों के नमूने एकत्रित किए हैं। ट्रक से चालक के कंकाल को निकाला है। फिलहाल प्रशासन ने दस लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि बस में सवार रहे लोग मरने वालों की संख्या 20 से अधिक बता रहे हैं। हादसे के बाद रात दो बजे तक सड़क पर भीड़ एकत्र रही।

पुलिस ने जैसे-तैसे लोगों को घरों की ओर भेजा तो सुबह पांच बजे से फिर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर एकत्र हो गई। घटनास्थल का मंजर देखकर हादसे की कल्पना भर कर लोगों के दिल दहल गए। एडीएम, एएसपी, सीओ व एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने सुबह छह बजे क्रेन से जली हुई बस को किनारे कराया। इसके बाद करीब दस बजे ट्रक के हिस्से को भी ट्रैक्टर से खिंचवाकर किनारे कराया। जीटी रोड पर एक तरफ से यातायात सुचारु कराया गया है।

मंत्री और नेता भी पहुंचे घटनास्थल

घटना की जानकारी मिलते ही अफसरों के अलावा मंत्री और नेताओं के आने का सिलसिला भी जारी रहा। रात में ही पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय और आईजी मोहित अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे। सुबह करीब साढ़े दस बजे कैबिनेट मंत्री रामकिशोर अग्निहोत्री पहुंचे और घटना के बाबत जानकारी ली। उन्होंने बस घटना पर दुख जताते हुए जांच कराने की बात कही।

उन्होंने जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह से वार्ता की। उन्होंने बताया कि डीएम व एसपी सभी बिंदुओं पर अपने स्तर से भी पड़ताल कर रहे हैं, अब तक 10 के नमूने लिए गए हैं। बस के परमिट के सवाल पर उन्होंने जांच कराने की बात कही। बस दुर्घटना को लेकर परिवहन मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अपर आयुक्त देवेंद्र त्रिपाठी, एआरटीओ फर्रुखाबाद शांतिभूषण पांडेय व इटावा में तैनात एआरटीओ से जांच रिपोर्ट तलब की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.