कानपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव के साथ कस्बाई और ग्रामीण इलाकों में मिलावटी शराब का अवैध कारोबार फिर तेजी पकड़ने लगा है। इससे पहले की गांवों में शराब पार्टियों का दौर शुरू हो, अवैध कारोबारी पहले ही स्टॉक जुटाने में लगे हैं। ऐसी सूचना पर आबकारी विभाग ने साढ़ पुलिस की मदद से कुड़नी गांव की अधिकृत अंग्रेजी शराब दुकान में छापा मारा तो यहां मिलावटी शराब बनाए जाने का खुलासा हुआ। पुलिस ने मिलावटी शराब बना रहे दो सेल्समैन गिरफ्तार कर लिए और काफी मात्रा में खाली शाशी, ढक्कन और तैयार शराब भी बरामद की है। यह हाल तब है जब बीते वर्ष घाटमपुर थाना क्षेत्र (अब साढ़ थाना) में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। 

आबकारी निरीक्षक अमितराज को काफी दिनों से गांव कुड़नी स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में मिलावटी शराब तैयार कर बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। गुरुवार सुबह उन्होंने साढ़ पुलिस के साथ दुकान की घेराबंदी करके छापा मारा। यहां पर साढ़ क्षेत्र के गांव पर्वतखेड़ा निवासी सेल्समैन अमित कुमार और उन्नाव जिले के थाना रसूलाबाद अंतर्गत गांव अनीखेड़ा निवासी संतोष कुमार मिलावटी शराब तैयार करते मिले। आबकारी दस्ते को मौके से मिलावटी शराब के साथ अपमिश्रण कर तैयार करीब सौ बोतल शराब, शराब निकालने में प्रयुक्त होने वाली आठ मोटी नीडिल, 20 खाली क्वार्टर एवं करीब डेढ़ सौ खाली ढक्कन भी बरामद मिले।

आबकारी निरीक्षक ने बताया कि मौके से अपमिश्रत शराब बनाते गिरफ्तार किए गए दोनों सेल्समैन से पूछताछ करके अनुज्ञापी शिव गोपाल सैनी की मिलीभगत के बाबत जानकारी प्राप्त की जा रही है। दोषियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60 ख एवं धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस