Move to Jagran APP

चार महीने में पैसा दोगुना करने का देते थे झांसा, 2 हजार करोड़ रुपए लेकर हुए चंपत, कानपुर पुलिस ने चार को दबोचा

बंगलुरु में एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को 04 महीने में रकम को दोगुना करने का लालच दिया। इसमे कानपुर के जूता व्यापारी लकी सिंह से 03 करोड़ लेकर कम्पनी बन्द करके फरार हो गये थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 04:15 PM (IST)
चार महीने में पैसा दोगुना करने का देते थे झांसा, 2 हजार करोड़ रुपए लेकर हुए चंपत, कानपुर पुलिस ने चार को दबोचा
डीसीपी पश्चिम की सर्विलांस टीम ने 4 अभियुक्त पकड़े हैं।

जागरण संवाददाता, कानपुर। कुछ महीनों में रुपया दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ो की ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने दबोच लिया। डीसीपी वेस्ट की सर्विलांस टीम ने बंगलुरु से चार अभियुक्तों को पकड़ा है। अब तक कि पूछताछ में देश के अलग-अलग शहरों से कई लोगो से करीब 2000 करोड़ की ठगी की बात सामने आई है। अभियुक्तों से पूछताछ चल रही है।

loksabha election banner

ऐसे की गई ठगी: अभियुक्तगणों ने बैंगलोर में एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को 04 महीने में रकम को दोगुना करने का लालच दिया। इसमे कानपुर के जूता व्यापारी लकी सिंह से 03 करोड़ व देश भर के लगभग 3000 लोगों से करीब 2000 करोड़ से अधिक का पैसा लेकर कम्पनी बन्द करके फरार हो गये थे।

बंगलौर में लिखे है 6 मुकदमे: इसके सम्बन्ध में बैंगलोर में अलग अलग थानों में 06 मुकदमें पंजीकृत हैं। बैंगलोर में ईडी के द्वारा उक्त एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी की लगभग 70 करोड़ की सम्पत्ति को सीज किया गया है। बैंगलोर के थाना डीजे हल्ली में एक ही मुकदमें में समस्त 3000 लोगो का प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। अभियुक्तगण मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से ही फरार चल रहे थे व स्थान बदल बदल कर रह रहे थे। डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ती ने मामले की पड़ताल के लिए अपनी सर्विलांस टीम लगाई थी। टीम ने बंगलौर से 4 अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तों की पहचान  सैय्यद फरीद, सैय्यद आफाक, सैय्यद अम्मार, श्रीमती नबीला मिर्जा के रूप में हुई है। थाना बजरिया पुलिस के द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.