Move to Jagran APP

कन्नौज में पुलिस ने दबोचे पांच अंतरजनपदीय लुटेरे, लिफ्ट देने के बहाने वारदात को देते थे अंजाम

एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए स्वाट टीम प्रभारी रणजीत राय को जिम्मेदारी दी गई थी। रविवार को स्वाट टीम ने तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में फगुहा भट्ठा के पास एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के नीचे से पांच लुटेरों को पकड़ा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 09:32 PM (IST)
कन्नौज में पुलिस ने दबोचे पांच अंतरजनपदीय लुटेरे, लिफ्ट देने के बहाने वारदात को देते थे अंजाम
कन्नौज में हुई लूट की वारदात से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

कन्नौज, जेएनएन। वाहन में लिफ्ट देकर यात्रियों से लूटपाट करने वाले पांच अंतरजनपदीय लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक कार, लूटी हुई नकदी व आभूषण समेत दो तमंचे बरामद हुए हैं। एसपी ने गिरफ्तारी करने वाली टीम को इनाम दिया है। 

loksabha election banner

सोमवार को एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए स्वाट टीम प्रभारी रणजीत राय को जिम्मेदारी दी गई थी। रविवार को स्वाट टीम ने तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में फगुहा भट्ठा के पास एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के नीचे से पांच लुटेरों को पकड़ा। इनमें जनपद हरदोई के थाना कछौना अंतर्गत ग्राम बालामऊ निवासी करन गिहार पुत्र मुन्ना, कोतवाली छिबरामऊ के ग्राम बहबलपुर निवासी कुंदन उर्फ करिया पुत्र सूबेदार गिहार व ग्राम भारापुर निवासी श्याम दुबे पुत्र नंदकिशोर, भाउलपुर कसावा निवासी शिवम पुत्र हरीराम जाटव तथा जनपद फर्रुखाबाद के लकूला निवासी सचिन गिहार पुत्र शेर सिंह हैं। इनके पास से एक बिना नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार, एक सोने की जंजीर, एक मोबाइल फोन, 21,500 रुपये नकद, दो तमंचे व चार कारतूस बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि लुटेरों को पकडऩे वाली पुलिस टीम को 15 हजार रुपये का इनाम दिया गया है। पांचों लुटेरों के खिलाफ कई जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। 

पकड़े गए लुटेरों ने बताया कि वह कम किराए का लालच देकर रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड के बाहर से सवारियां बिठाते हैं। सुनसान स्थल पर यात्री को लूटकर उसे नीचे उतार देते हैं तथा विरोध करने पर मारपीट करते हैं और तमंचा दिखाकर डराते भी हैं। अब तक जनपद हरदोई, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर, औरैया, इटावा, आगरा आदि जनपदों में लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। लूटी गई रकम कम होने के कारण कई लोग मुकदमा नहीं लिखाते हैं, जिससे वह पुलिस से भी बच जाते हैं। 

ये घटनाएं कुबूलीं

घटना : एक- सात जुलाई को जनपद औरैया के थाना अजीतमल के ग्राम हरसहायपुरवा निवासी शत्रुघ्न पुत्र रामकिशन गल्ला मंडी से अनाज बेचकर घर जा रहे थे, तभी इन लुटेरों ने कार में बिठा लिया और 22 हजार रुपये लूट लिए और मोबाइल छीन लिया। रास्ते में उसे मारपीट कर उतार दिया। इस घटना का मुकदमा औरैया कोतवाली में दर्ज है। 

घटना : दो- सात जून को जनपद लखनऊ के थाना पारा अंतर्गत बुद्धेश्वर चौराहा निवासी जयचंद्र सिंह यादव पुत्र जंगे सिंह अपने घर से गांव बांगरमऊ जा रहा था। इन लुटेरों ने कम किराए का लालच देकर उसे कार में बिठा लिया और रास्ते में दस हजार रुपये व जंजीर लूट ली। इसके बाद सुनसान स्थल पर उतार कर भाग गए। इस घटना का मुकदमा थाना पारा लखनऊ में दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.