Move to Jagran APP

हमीरपुर के युवक करते थे ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर खोला खेल, उड़ीसा में दर्ज था मुकदमा

हमीरपुर जिले के बिंवार थानाक्षेत्र में रहने वाले युवकऑनलाइन ठगी कर रहे थे। यह चेन बनाकर काम करते थे और अपनी लच्छेदार बातों में फंसाकर लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर लेते थे। उड़ीसा में मुकदमा दर्ज होने पर वहां की पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

By Sarash BajpaiEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:30 PM (IST)
हमीरपुर के युवक करते थे ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर खोला खेल, उड़ीसा में दर्ज था मुकदमा
उड़ीसा पुलिस ने बिंवार क्षेत्र में छापा मारकर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया।

हमीरपुर, जेएनएन। जिले के बिंवार थानाक्षेत्र के बिगहना गांव में रहने वाले युवक लोगों से ऑनलाइन ठगी करते थे। इनके खिलाफ उड़ीसा प्रांत के कालीहाडी जनपद के थाना भवानी मडना में मामला दर्ज कराया गया था। शनिवार को यहां के चार युवकों को उड़ीसा पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को उड़ीसा पुलिस अपने साथ ले गई है।

loksabha election banner

थानाक्षेत्र के बिगहना गांव निवासी अभिलाष पुत्र करन सिंह, परवेज अहमद व जुबेद अहमद पुत्र इमामुद्दीन व वहीद पुत्र पीर खान ऑनलाइन ठगी करते हुए लोगों को लाखों की चपत लगा रहे थे। शनिवार को उनके कारनामों का राजफाश हो गया। उड़ीसा पुलिस ने चारो लोगों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें अपने साथ उड़ीसा ले गए। थानाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव ने बताया कि उक्त चारों लोग अपने खेतों में इकट्ठा होकर उड़ीसा व बिहार के लोगों को फोन करते थे और लाटरी लगने की बात कहते हुए एक एप डाउनलोड करवाते थे।

एप डाउनलोड होने के बाद अपने खातों में बीस हजार रुपये की धनराशि मंगवाते थे। साथ ही एप के माध्यम से मोबाइल हैक करते हुए लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन अपने खाते में कर लेते थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ में चारों युवकों ने करीब साढ़े चार लाख रुपये की ठगी की बात स्वीकार की है।

ठगी का शिकार हुए उड़ीसा के जनपद कालीहाडी थाना भवानी मडना में युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उड़ीसा से आए एसआई शिवाजी ने थाना बिवांर पुलिस के साथ गांव में दबिश देकर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.