Move to Jagran APP

औरैया में गोकशी का विरोध करने पर हुई थी दो साधुओं की हत्या, पांच आरोपित गिरफ्तार

गोकशी में रिश्तेदारों को पुलिस पकड़वाने की खुन्नस में की थी मंदिर के साधुओं की हत्या। हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थीं सात पुलिस टीमें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 06:45 PM (IST)
औरैया में गोकशी का विरोध करने पर हुई थी दो साधुओं की हत्या, पांच आरोपित गिरफ्तार
औरैया में गोकशी का विरोध करने पर हुई थी दो साधुओं की हत्या, पांच आरोपित गिरफ्तार

जेएनएन, कानपुर : औरैया के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुदरकोट में दो साधुओं की हत्या व तीसरे को मरणासन्न करने का कारण गोकशी का विरोध करना ही था। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर दो बाइकें, तीन तमंचा व धारदार हथियार बरामद किए हैं। हत्यारोपियों ने गोकशी में बाधक बन रहे साधुओं की हत्या करने की घटना कबूली है।

loksabha election banner

कुदरकोट में भयानक नाथ मंदिर में साधु लज्जा राम (65), हल्के राम (50) निवासी धीनोरा थाना बकेवर जिला इटावा व राम शरण (55) निवासी बीबी पुर बिधूना एक साल से कुदरकोट मंदिर में रहकर देखभाल कर रहे थे। 14 अगस्त की रात मंदिर परिसर में अज्ञात बदमाशों ने साधु लज्जाराम पुत्र बनवारीलाल निवासी बांजरहार थाना एरवाकटरा व हरभजन पुत्र राम अवतार निवासी खितौरा थाना बकेवर जिला इटावा की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। मंदिर के तीसरे पुजारी रामशरन पुत्र गंगाराम शाक्य निवासी बीबीपुर थाना बिधूना को मरणासन्न कर दिया था। एसपी नागेश्वर ¨सह ने बताया कि हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन की क्राइम ब्रांच अजय कुमार अवस्थी व औरैया की स्वाट टीम प्रभारी संतोष मिश्रा समेत सात टीमें लगाई गई थीं। शनिवार को बिधूना कोतवाली क्षेत्र के वैवाह बंबा के पास से पुलिस ने साधुओं की हत्या के मामले में सलमान पुत्र जब्बर, नदीम पुत्र रहीस खां, शहबाज पुत्र आजाद, मजनू उर्फ नाजिम पुत्र असगर एवं गब्बर पुत्र स्व. रामजानी निवासी कुदरकोट को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि हत्यारोपितों ने साधुओं की हत्या की स्वीकारोक्ति की है। हत्यारोपितों ने बताया कि मंदिर के साधुओं ने गोकशी के मामले में उनके रिश्तेदारों को पुलिस से पकड़वाया था। इसी खुन्नस के चलते उन्होंने मंदिर में दो साधुओं की हत्या कर दी थी और एक को मरणासन्न कर दिया था। पुलिस ने पकड़े गए सलमान के पास से एक तमंचा व कारतूस व धारदार हथियार, शहबाज के कब्जे से तंमचा, एक कारतूस व एक चाकू, मजनू के पास से कारतूस व एक चाकू, नदीम के कब्जे से चाकू के अलावा दो बाइके व मंदिर से लूटे गए 1680 रुपये बरामद किए हैं। - - - - - - --------- घटना के बाद लोगों ने किया था बवाल व आगजनी

कानपुर : मंदिर में साधुओं की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने दूसरे दिन 15 अगस्त की सुबह बिधूना रोड जाम कर दिया था और दुकानों में तोड़फोड़ के साथ ही आग लगा दी थी। पुलिस के पहुंचने पर गलियों से पथराव व फाय¨रग भी की थी। बचाव में पुलिस ने भी हवाई फाय¨रग कर भीड़ को तितर बितर किया था। मौके पर पीएसी के पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रण में हो सकी थी। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया था। आइजी आलोक सिंह ने घटनास्थल पहुंचकर हालात का जायजा लिया था और हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमें गठित की थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.