Move to Jagran APP

Kanpur News: पुल‍िस ने लाकर से जेवर चोरी करने वाले कंपनी के कर्मचारी को दबोचा, बैंक अधिकारी की भूमिका संदिग्ध

कानपुर में पुलिस ने लाकर से जेवर चोरी करने वाले कंपनी के कर्मचारी को धर दबोचा। बैंक आफ बड़ौदा के निष्प्रयोज्य लाकर तोड़े जाने के दौरान आरोप‍ित ने घटना को अंजाम द‍िया था। वहीं इस मामले में पुल‍िस को बैंक अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Thu, 30 Mar 2023 03:23 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 03:23 PM (IST)
Kanpur News: पुल‍िस ने लाकर से जेवर चोरी करने वाले कंपनी के कर्मचारी को दबोचा, बैंक अधिकारी की भूमिका संदिग्ध
Kanpur News: बैंक लाकर से जेवर चोरी करने वाला चोर दबोचा गया

कानपुर, जागरण संवाददाता। बैंक आफ बड़ौदा किदवई नगर शाखा के लाकर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी होने के मामले में पुलिस ने लाकर ड्रिल ओपन करने वाली कंपनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किये गए जेवर भी बरामद हुए हैं। पूछताछ में कर्मचारी अकेले ही घटना को अनजाम देने की बात कबूल रहा है। हालांकि पुलिस का दावा है कि कर्मचारी अकेले घटना नहीं कर सकता।

loksabha election banner

बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच चल रही है। पीड़ित ने लाकर से चोरी हुए आधे से ज्यादा जेवरों की पहचान भी की है। बैंक आफ बड़ौदा किदवई नगर शाखा के लाकर से बसंत बिहार निवासी रमा अवस्थी के करीब डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हुए थे। पीड़िता ने बैंक प्रबंधन और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। नौबस्ता पुलिस ने जांच शूरू कर बैंक के आरएम,डिप्टी आरएम, प्रबंधक समेत अधिकारी व कर्मचारियों से पूछताछ की।

इसके बाद वर्ष 2021 में बैंक में निष्प्रयोज्य लाकर ड्रिल ओपन करने वाली कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ की। देर रात रोहित पाल नाम के कर्मचारी ने घटना कबूल की। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी किये गए जेवर भी बरामद किए। आरोपित ने घटना को अकेले ही अनजाम देना कबूला। उसका कहना था कि वह कई साल से ड्रिल ओपन व रिपेयरिंग कर रहा था।जिससे बैंक अधिकारी उसपर भरोसा करने लगे थे।2021 में जब लाकर रिपेयरिंग कर रहा था तो उस समय उसके पास कोई नहीं था।

मौके का फायदा उठा उसने दो लाकर में रखे जेवर चोरी किये थे। नौबस्ता थाना प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि कंपनी का एक कर्मचारी गिरफ्तार हुआ है।चोरी हुए जेवर भी बरामद किए गए हैं। वर्ष 2021 में कारोबारी अजय गुप्ता और बीते शुक्रवार को दर्ज मुकदमे के पीड़ित रमा अवस्थी के परिवार को बुलाया गया।उनसे जेवरों की पहचान कराई जा रही है। बैंक अधिकारी व कर्मचारियों की भूमिका की जांच भी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.