Move to Jagran APP

पीएम मोदी का कानपुर दौरा: नगर निगम ने रूट में लगाए दो हजार कर्मचारी, सड़कों को चमकाने में जुटे

28 दिसंबर को कानपुर आ रीे प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में अधकारी कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं। नगर निगम ने पीएम के रूट काे चमकाने के लिए अपने दो हजार कर्मचारी लगा दिए हैं। सड़कों को चमकाने के साथ वाल पेटिंग का काम किया जा रहा है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 10:52 AM (IST)
पीएम मोदी का कानपुर दौरा: नगर निगम ने रूट में लगाए दो हजार कर्मचारी, सड़कों को चमकाने में जुटे
गंदगी और पालीथीन बटोरने के लिए कर्मचारियों की लगा गैंग।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 28 दिसंबर के आगमन को देखते हुए नगर निगम का पूरा अमला रूट को चमकाने में जुट गया है। पूरे रूट में दो हजार कर्मचारी लगाए गए है। साथ ही धूल बटोरने वाले वाहन के साथ ही सड़क धोने के लिए टैंकर और पानी की बौछार करने वाले वाहनों को लगाया गया है। साथ ही गंदगी और पालीथीन बटोरने के लिए कर्मचारियों का गैंग लगाया गया है ताकि कहीं भी कई कमी न रह जाए। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के आने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई आला अफसरों पहले ही आ रहे है। ऐसे में कई चूक न रह जाए इसको लेकर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन खुद अफसरों के साथ रूट की एक-एक सड़क का निरीक्षण लगातार कर रहे है। प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को सबसे पहले अाइअाइटी चौराहा के पास मेट्रो का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद आइआइटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होगे। यहां से निराला नगर स्थित ग्राउंड में पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे।

इश पूरे रूट को साफ करने के लिए जगह-जगह कर्मचारियों को लगाया गया। कहीं भी गंदगी न रहे। इसके लिए 42 अफसरों की फौज लगाई गई है। ग्राउंड में कई बार पानी का छिड़काव कराया जा रहा है ताकि धूल न उड़े। इसके अलावा सैनेटाइजर और फागिंग कराई जा रही है। साथ ही नालियों को साफ करने के लिए अलग गैंग लगाई गई है। पूरे रूट में कहीं भी गड्ढा नहीं रह जाए इसको लेकर अभियंत्रण विभाग की टीम पूरे रूट का निरीक्षण कर रही है। गड्ढों को सूची तैयार करके पैचवर्क कराया जा रहा है। मैदान में आने वाली भीड़ के लिए पीने के पानी की व्यवस्था के लिए जलकल विभाग दस टैंकर लगाएगा। करीब पचास हजार लीटर पीने के पानी की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही इस रूट पर पड़ने वाले लीकेजों को ठीक किया जा रहा है ताकि जलभराव न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.