Move to Jagran APP

लीकेज ठीक करने के बाद मिट्टी भरकर छोड़ दिए गड्ढे

जागरण संवाददाता कानपुर कंपनी बाग चौराहे से रावतपुर तिराहा (वीआइपी रोड ) तक कई ली

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 02:23 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 02:23 AM (IST)
लीकेज ठीक करने के बाद मिट्टी भरकर छोड़ दिए गड्ढे
लीकेज ठीक करने के बाद मिट्टी भरकर छोड़ दिए गड्ढे

जागरण संवाददाता, कानपुर : कंपनी बाग चौराहे से रावतपुर तिराहा (वीआइपी रोड ) तक कई लीकेज ठीक करने के बाद गड्ढों को मिट्टी भरकर छोड़ दिया गया है। इससे गड्ढे खतरनाक हो गए हैं। इनमें फंसकर अक्सर वाहन सवार चुटहिल होते हैं। इसके बावजूद जल निगम और पीडब्ल्यूडी के अफसर नहीं चेत रहे।

loksabha election banner

इस बावत पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता मुकेश चंद्र शर्मा का कहना है कि सड़क मरम्मत के लिए जल निगम को पत्र लिखा है। जल्द ही सड़क को मोटरेबल करने के लिए धन मांगा जाएगा।

अतिक्रमण से फंसा सर्विस लेन का निर्माण

जागरण संवाददाता, कानपुर : अतिक्रमण से टाटमिल चौराहे से यशोदानगर बाईपास तक बनाए जाने वाले सर्विस लेन के निर्माण का काम फंस गया है। अतिक्रमण हटाने को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 26 फरवरी 2020 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर जिला मजिस्ट्रेट, नगर आयुक्त, केडीए सचिव समेत अन्य विभागों की बैठक हुई थी। इसमें कब्जे हटाने के आदेश दिए गए थे। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता मुकेश चंद्र शर्मा ने डीएम आलोक तिवारी को अतिक्रमण हटवाने के लिए पत्र लिखा है। इसके बाद डीएम ने केडीए, नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं।

सड़क पर फैली धूल को बटोरेगी स्वीपिग मशीन

जासं, कानपुर : वायु प्रदूषण रोकने को नगर निगम सड़क पर उड़ती धूल बटोरने के लिए स्वीपिग मशीन लगाने जा रहा है। इसके लिए तीन और मशीन खरीदी हैं। पहले ही दो स्वीपिग मशीन मौजूद हैं। उद्घाटन के इंतजार में मशीनें नगर निगम मुख्यालय के बाहर तीन दिन से खड़ी हैं।

वायू प्रदूषण रोकने को शासन ने 148 करोड़ रुपये जारी किए हैं, यह केवल प्रदूषण रोकने में ही खर्च होंगे। नगर निगम ने पानी बौछार करने वाली मशीन और ब्रह्मानगर में एयर प्यूरीफायर लगाया है। अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने बताया कि 1.44 करोड़ रुपये की तीन स्वीपिग मशीन खरीदी गई हैं। शहर की प्रमुख और बड़ी सड़कों को साफ कराया जाएगा। एक मशीन रोड आठ किमी रास्ता साफ करती है।

रेंग रहा झकरकटी समानांतर पुल का काम

जागरण संवाददाता, कानपुर : झकरकटी समानांतर पुल के निर्माण का कार्य धीमी गति से चल रहा है। अभी तक आशा मंदिर शिफ्ट नहीं हो पाया है। अप्रोच और सर्विस रोड का काम भी 30 फीसद ही हुआ है।

अफीम कोठी से टाटमिल के बीच बस अड्डे की वजह से बसों का आवागमन रहता है। इस वजह से सड़क में जाम की स्थिति रहती है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए पीडब्लयूडी झकरकटी में दो लेन का पुल बना रहा है। इसे मार्च के अंत तक चालू करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.