Move to Jagran APP

सिंहानिया परिवार की 15 लाख कीमत की बेल्जियम मेड पिस्टल चोरी, आरोपित गिरफ्तार Kanpur News

पिस्टल ट्रांसफर कराने का झांसा देकर देखी और लेकर भाग निकला।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 09:36 AM (IST)
सिंहानिया परिवार की 15 लाख कीमत की बेल्जियम मेड पिस्टल चोरी, आरोपित गिरफ्तार Kanpur News
सिंहानिया परिवार की 15 लाख कीमत की बेल्जियम मेड पिस्टल चोरी, आरोपित गिरफ्तार Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। रियल इस्टेट कारोबारी अद्वैतपत सिंहानिया के घर से दोस्त ने उनके दादा की 15 लाख रुपये कीमत की बेल्जियम मेड पिस्टल चोरी कर ली और उसे बेचने की फिराक में था। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने पूछताछ की और आरोपित के पास से पिस्टल बरामद कर उसे जेल भेज दिया। गिरफ्तारी से पहले ही आरोपित ने पिस्टल पर लिखे नंबर, मेक इयर आदि मिटा दिए थे।

loksabha election banner

दादा ने 1975 में खरीदी थी पिस्टल

फजलगंज में कालपी रोड पर राधा कुंज नाम से अद्वैतपत सिंहानिया का बंगला है। रियल इस्टेट के अलावा उनका वेयर हाउसिंग का भी कारोबार है। अद्वैत पत के मुताबिक उनके दादा हेमंत पत सिंहानिया ने 1975 में लाइसेंसी बेल्जियम मेड पिस्टल खरीदी थी। दादा के निधन के बाद से पिस्टल घर में रखी थी। कुछ समय पूर्व एक पार्टी में उनकी मुलाकात चुन्नीगंज के रतन स्क्वायर अपार्टमेंट निवासी लोहा कारोबारी मोहिद रहमान सिद्दीकी से हुई थी। मोहिद के पास अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर है। बातचीत के दौरान अद्वैतपत ने दादा की पिस्टल अपने नाम ट्रांसफर करवाने की प्रक्रिया पूछी तो मोहिद ने पिस्टल दिखाने के लिए कहा।

तकिये के नीचे से पार की पिस्टल

22 जनवरी की शाम अद्वैत के घर उनके दोस्त देवार्थ लालचंदानी, मो. वासिफ व आमिश नबी आए। रात सवा नौ बजे मोहिद रहमान भी आया। उसने पिस्टल दिखाने की जिद की तो अद्वैत ने उसे पिस्टल दिखाई। रात 11.30 बजे सभी दोस्त जाने लगे तो अद्वैत ने पिस्टल तकिये के नीचे रख दी। थके होने के कारण अद्वैत सो गये थे। इसी बीच मोहिद अपनी टोपी छूट जाने की बात कहकर अंदर आया। सुबह देखा तो पिस्टल तकिये के नीचे नहीं थी। उन्होंने मोहिद पर संदेह जताते हुए फजलगंज थाने में तहरीर दी।

वाट्सएप मैसेज ने खोल दिया राज

फजलगंज थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि मोहिद पहले तो गुमराह करता रहा लेकिन जब उसके मोबाइल की कॉल डिटेल व वाट्सएप मैसेज देखे तो शक गहराया। पिस्टल बेचने को लेकर उसकी किसी से बात हुई थी। सख्ती से पूछने पर आरोपित ने जुर्म कबूल कर लिया और चमनगंज स्थित अपने कारखाने से पिस्टल बरामद करवाई। चोरी व धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.