Move to Jagran APP

Pintu Sengar Murder : 40 लाख रुपये की दी गई थी सुपारी, पकड़े गए शार्प शूटर ने खोला राज

हत्या कराने वाले सऊद अख्तर शुभान अल्लाह व तीन शूटरों की तलाश में जुटी पुलिस।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:31 PM (IST)
Pintu Sengar Murder : 40 लाख रुपये की दी गई थी सुपारी, पकड़े गए शार्प शूटर ने खोला राज
Pintu Sengar Murder : 40 लाख रुपये की दी गई थी सुपारी, पकड़े गए शार्प शूटर ने खोला राज

कानपुर, जेएनएन। बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में पुलिस ने मीरपुर छावनी निवासी शार्प शूटर एहसान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। उसने एक दिन पहले हत्या की सुपारी लेने वाले हैदर सैफी संग पिंटू के मूवमेंट की रेकी की थी। अगले दिन तीन शूटरों सलमान बेग, लालकुआं रेलबाजार के फैसल और राशिद कालिया के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस फरार तीनों शूटरों और हत्या की सुपारी देने वाले सऊद अख्तर व सुभान अल्लाह की तलाश में जुटी है। प्रापर्टी डीलर मनोज गुप्ता, हिस्ट्रीशीटर मो. आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट समेत छह को जेल भेजा जा चुका है।

loksabha election banner

एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक पिंटू सेंगर का प्रापर्टी को लेकर काजीखेड़ा चकेरी निवासी मनोज गुप्ता, श्यामनगर निवासी श्याम सुशील मिश्र, जेके कॉलोनी जाजमऊ निवासी वीरेंद्र पाल, जाजमऊ दरगाह शरीफ के सऊद अख्तर, सुभान अल्लाह व हिस्ट्रीशीटर पप्पू स्मार्ट से विवाद था। उन्होंने ही पिंटू की हत्या का प्लान बनाया। पप्पू ने डिफेंस कॉलोनी के अपराधी तनवीर बादशाह और भाड़े के हत्यारे हैदर को 40 लाख रुपये में सुपारी देकर आठ लाख रुपये एडवांस दिए थे। 20 जून को हैदर ने भाड़े के हत्यारों से सपा नेता चंद्रेश सिंह के घर के बाहर पिंटू की हत्या कराई।

सुपारी लेने वाले हैदर से जिम में हुई थी एहसान की मुलाकात

पुलिस ने तीन जुलाई को पप्पू स्मार्ट, उसके भाई तौसीफ उर्फ कक्कू, मनोज गुप्ता, श्याम सुशील मिश्रा, वीरेंद्र पाल व तनवीर को जेल भेजा था। गुरुवार को पुलिस ने सुपारी किलर एहसान कुरैशी को पकड़ लिया। उससे वारदात में प्रयुक्त बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद हुए। एहसान ने बताया कि हैदर से उसकी मुलाकात एक जिम में हुई थी। वारदात के लिए उसने हर शार्प शूटर को दो लाख रुपये देने की बात कही थी, लेकिन केवल 25 हजार रुपये, पल्सर बाइक व असलहे दिए। एसपी ने बताया कि एहसान पांचवीं पास है और मीट व प्रापर्टी का कारोबार करता है। लॉकडाउन के बाद आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए उसने सुपारी ली और वारदात को अंजाम दिया।

हथियारों का मैकेनिक है हैदर, खुद बना लेता था असलहा

सुपारी लेने वाला मुख्य आरोपित हैदर अभी तक पकड़ा नहीं गया। एसपी ने बताया कि वह मेस्टन रोड स्थित एक गन हाउस पर असलहों के मिस्त्री की नौकरी करता है। वह खुद भी असलहा बना लेता है। इसी वजह से उसका जिले व आसपास के तमाम अपराधियों के साथ उठना बैठना है। एक साथ मोटी रकम कमाने के लिए उसने पप्पू स्मार्ट से 40 लाख रुपये में हत्या की सुपारी ली थी।

बिरयानी की दुकान से रखी नजर, तब किया पीछा

चारों शार्प शूटरों ने पिंटू सेंगर के घर के पास बिरयानी की दुकान पर बैठकर रेकी की थी। उनकी स्कॉर्पियो निकली तो एहसान व राशिद बाइक से आगे और फैसल व सलमान दूसरी बाइक से पीछे चले थे। मौका देखकर वारदात की। पहली गोली सलमान ने चलाई और फिर फैसल व राशिद ने गोलियों से भून दिया।

डॉक्टर के क्लीनिक पर भी की थी कोशिश

घर से निकलने के बाद पिंटू अपने ड्राइवर को इंजेक्शन लगवाने के लिए डॉ. विश्वास के क्लीनिक पर ले गए थे। हमलावरों ने वहीं पर वारदात करने की कोशिश की थी, लेकिन भीड़भाड़ और पास ही यूपी 112 की गाड़ी खड़ी देख उन्होंने प्लान बदल दिया। उन्हें चंद्रेश सिंह के घर के पास दोबारा मौका मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.