कानपुर, जेएनएन। शहर में यातायात को पटरी पर लाने के लिए केडीए बुधवार से अपनी फूलबाग की अंडरग्राउंड पार्किंग निश्शुल्क खोल रहा है। यहां पर बड़ी संख्या में वाहन खड़े किए जा सकेंगे, लेकिन जो वाहन अब सड़कों पर खड़े पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बाकी काम 28 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश

केडीए बोर्ड बैठक में मंडलायुक्त की मौजूदगी में शहर के यातायात को दुरुस्त करने के लिए यह निर्णय लिया गया था। जिसका अनुपालन कराने के लिए डीएम एवं केडीए उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव राम तिवारी ने मंगलवार को पार्किंग का भ्रमण किया। उन्होंने यहां जो काम बाकी हैं, उन्हें हर हाल में 28 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश भी दिए। इस पार्किंग में 595 चार पहिया और तीन सौ दो पहिया वाहनों के खड़े किए जाने का इंतजाम है। माना जा रहा है कि पार्किंग मुफ्त कर दिए जाने से फूलबाग, मालरोड और बिरहाना रोड के आसपास सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को अब लोग पार्किंग में खड़ा करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि अब इन स्थानों पर यदि कोई वाहन खड़ा पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पार्षद पुस्तकालय का किया निरीक्षण

डीएम ने गांधी भवन स्थित पार्षद पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इसे स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किया गया है। डीएम ने प्रतियोगी छात्रों के लिए पुस्तकें व बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए। कहा कि समय समय पर जिलास्तरीय अधिकारी यहां युवाओं का मार्गदर्शन भी करेंगे।

गंदगी देखकर लगाई फटकार

गांधी भवन के पीछे स्थित मलिन बस्ती का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम का गंदगी देखकर पारा चढ़ गया। उन्होंने यहां मौजूद जेडएसओ को फटकार लगाते हुए साफ सफाई के निर्देश दिए। जलकल विभाग के अफसरों को पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस