कानपुर, जेएनएन। मेहरबान सिंह का पुरवा में अखाड़े में उतरे देशी-विदेशी पहलवानों के दांव पेंच देखने वालों को सलमान खान अभिनीत फिल्म सुल्तान की बरबस ही याद आ गई। यहां पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय विराट दंगल में देशी पहलवानों ने विदेशियों को पटखनी दी। पंजाब के पहलवान कृष्ण कुमार ने ईरान के अंतरराष्ट्रीय पहलवान अली को धूल चटा दी। यह नजारा देख उमड़ी भीड़ का जोश सातवें आसमान पर पहुंच गया।

स्व. चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जयंती पर विराट दंगल में देश-विदेश के पहलवानों ने दांव-पेच दिखाए। दिल्ली के सोनू ने भिंड के राधेश्याम व महाराष्ट्र के भाऊ ने शहर के आकाश को ढाका दांव से हराया। ईरानी पहलवान हादी ने पुट्टी दांव से गौरव को पटका। रोहतक के विजय ने रूरा के अशोक को धोबी पछाड़ से मात दी। मेरठ के मन्नू तोमर व शहर के विकास के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा। झांसी के गजेंद्र ने सोनीपत के कुलदीप को सालतू दांव से धूल चटाई। दिल्ली के दीपेंद्र व जम्मू के राकेश, रोहतक की ममता व यूपी की मनीषा और दिल्ली के सुमित व रोहतक के बलवंत के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा।

रोहतक की शैफाली को दिल्ली की प्रेरणा व रोहतक की प्रियंका ने चंडीगढ़ की सुनैना को टांग दांव से चित्त किया। ईरान के वाकर ने नासिर को पटखनी दी। मोठ की काजल को रोहतक की तमन्ना ने धोबी पछाड़ से शिकस्त दी। रोहतक के अनूप व मौसम खत्री और सोनीपत के रामवीर और दिल्ली के अमित का मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। इस दौरान पद्श्री पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, अर्जुन अवार्डी सत्यव्रत के साथ नरसिंह यादव की उपस्थिति ने पहलवानों में ऊर्जा का संचार किया।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप