Move to Jagran APP

Surgical Strike 2 : आतंकी ठिकानों पर बमबारी का जश्न, हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे लोग

कानपुर व आसपास के जिलों में एक-दूसरे को मिठाई खिलाने के साथ ही आतिशबाजी कर किया खुशी का इजहार।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 02:53 PM (IST)
Surgical Strike 2 : आतंकी ठिकानों पर बमबारी का जश्न, हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे लोग
Surgical Strike 2 : आतंकी ठिकानों पर बमबारी का जश्न, हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे लोग

कानपुर, जेएनएन। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर पुलवामा अटैक में जवानों की शहादत के जवाब में भारत वायुसेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश के ठिकानों पर की गई बमबारी के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है। लोग सड़कों पर हाथों में तिरंगा लेकर उतर पड़े हैं। वे एक दूसरे को बधाई देने के साथ ही मिठाई खिला रहे हैं। कानपुर व उसके आसपास जिलों में भी सुबह से ही लोगों को सर्जिकल स्ट्राइक का जश्न मनाते देखा गया।
  कानपुर में भारत माता प्रतिमा स्थल, घण्टाघर पर पाक अधिकृत कश्मीर पर वायु सेना द्वारा किये गए हमले की खुशी में आखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में प्रदेश महामंत्री ज्ञानेश मिश्र के नेतृत्व में नगाड़ा बजा व आतिशबाजी करके जश्न मनाया गया। यहां व्यापारी भारतीय वायु सेना जिंदाबाद नारे लिखी हुई तख्तियां लेकर भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। ज्ञानेश मिश्र ने कहा कि देश की वायु सेना ने 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों का बदला लेने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर पर आज हमला करने से पूरा देश खुश है। मण्डल के वरिष्ठ मंत्री अतुल द्विवेदी ने कहा कि हिंदुस्तान की सेना को और आगे बढ़कर पाकिस्तान के खिलाफ भी हमला करना चाहिए।

loksabha election banner


भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट के राम घाट में लोगों ने हाथ में तिरंगा लेकर हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां मनाने के साथ पटाखे भी छुड़ाए। भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश तिवारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने जश्न मनाया। उधर, कर्वी मुख्यालय, राजापुर, मानिकपुर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक खुशी का माहौल है।

फर्रुखाबाद में भारतीय वायुसेना के सर्जिकल स्ट्राइक करने की खबर मिलते ही खुशी की लहर दौड़ गई। उत्साही युवा सड़क पर आ गए। उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान तिरंगा लहराकर लोगों ने अपना उल्लास प्रकट किया। युवाओं ने जमकर आतिशबाजी भी छुड़ाई। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई बमबारी से खुश फर्रुखाबाद विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर चौक पर एकत्र होकर आतिशबाजी की। तिरंगा लहराकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वहीं कानपुर देहात क्षेत्र के मवई मुक्ता में सेवा संस्था की संचालक व समाजिक कार्यकर्ता कंचन मिश्रा के नेतृत्व में पाकिस्तान पर हुए हमले के तहत तिरंगा यात्रा निकाल कर जश्न मनाया तथा भारतीय सेना को सेल्यूट किया

औरैया में भारत द्वारा पुलवामा ने हुए हमले का बदला लिए जाने से लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई पड़ी। बड़ी संख्या में एकत्र हुए युवा ढोल की थाप पर नाचे और मिठाइयां बांटकर आतिशबाजी भी की। उधर कन्नौज के ठठिया कस्बे में युवाओं ने टीवी पर सर्जिकल स्ट्राइक की खबर देखने के बाद जमकर आतिशबाजी छुड़ाई और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर कहा कि  अभी बदला पूरा नही हुआ है। तिर्वा में भी उमर्दा ब्लॉक में जश्न मनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.