कानपुर, जेएनएन। पहली डोज लगवाने के चार से पांच हफ्ते बाद भी दूसरी डोज न लगवा पाने वालों के लिए  राहत भरी खबर है। अब उन्हेंं दूसरी डोज लगवाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 13 मई को जिले के सभी सेंटरों पर सिर्फ सेकेंड  डोज ही लगाई जाएगी। इसके लिए बुधवार को व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा ताकि लोगों को यह पता रहे कि कहां कोवैक्सीन लगेगी और कहां कोविशील्ड। लोग नगर निगम स्थित एकीकृत कंट्रोल रूम में भी फोन कर सेंटर और वैक्सीन के बारे में जानकारी ले सकेंगे।

तमाम लोग ऐसे हैं जो वैक्सीन की दूसरी डोज तो लगवाना चाहते हैं, लेकिन लगवा नहीं पा रहे हैं। उनमें से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी, लेकिन अब निजी अस्पतालों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है। इस वजह से वहां उन्हेंं वैक्सीन नहीं लग पा रही है। ऐसे लोग कई बार सरकारी केंद्रों पर गए जरूर लेकिन वहां भारी भीड़ या नंबर न मिल पाने की वजह से लौट गए। अब डीएम आलोक तिवारी ने सेकेंड डोज के लिए भटक रहे लोगों के लिए ही 13 मई को विशेष वैक्सीनेशन दिवस मनाने का फैसला किया है। 

इनका ये है कहना 

  • जिन्होंने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है उनसे अपील है कि वे दूसरी डोज जरूर लगवा लें। उनकी सहूलियत के लिए ही 13 मई को विशेष दिवस रखा गया है ताकि उन्हेंं कोई दिक्कत न हो। 

                                                                                                            आलोक तिवारी, डीएम