Move to Jagran APP

Twitter पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने में फंसा वकील, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पुलिस ने केशवपुरम निवासी आरोपित वकील को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:47 AM (IST)
Twitter पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने में फंसा वकील, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
Twitter पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने में फंसा वकील, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

कानपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने वकील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। रविवार की दोपहर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश रिकवरी ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रॉपर्टी अध्यादेश के ड्राफ्ट को मंजूरी मिलने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। शनिवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी की ओर से ट्विटर पर पोस्ट डालने के बाद कल्याणपुर केशवपुरम निवासी अधिवक्ता अब्दुल हन्नान ने रीट्वीट कर मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। सीएम के खिलाफ टिप्पणी पढ़कर समर्थकों में नाराजगी का माहौल हो गया। इसपर कई नेताओं ने शिकायत भी की और प्रतिक्रिया भी दी।

शहर के कुछ संगठनों ने स्क्रीन शॉट भेजकर शिकायत की तो एसएसपी ने साइबर सेल को जांच सौंपी। पुलिस ने देशद्रोह की धारा 124 (ए) और आइटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने बताया कि ट्विटर से आपत्तिजनक पोस्ट को हटवाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.