Move to Jagran APP

बजरंगदल के कार्यकर्ता के घर तोडफ़ोड़ व बमबाजी, पुलिस ने भांजी लाठियां

एक पक्ष को चौकी से छोडऩे पर दूसरे पक्ष ने हमला बोला तनाव के चलते फोर्स तैनात।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 01:14 PM (IST)
बजरंगदल के कार्यकर्ता के घर तोडफ़ोड़ व बमबाजी, पुलिस ने भांजी लाठियां
बजरंगदल के कार्यकर्ता के घर तोडफ़ोड़ व बमबाजी, पुलिस ने भांजी लाठियां

कानपुर, जेएनएन। एक बार फिर पुलिस की गलती से कल्याणपुर क्षेत्र सुलग उठा। बजरंग दल के कार्यकर्ता पर लड़की भगाने और उसके पिता को चौकी से छोडऩे पर सोमवार को एक पक्ष ने रावतपुर चौकी में हंगामा किया। आरोपित के घर पर धावा बोलकर उसकी दादी को पीटा और सारा सामान तोड़कर सड़क पर फेंक दिया। लोग जुटे तो देस बम फोड़ते हुए सड़क जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने लाठियां भांज कर बवाल कर रहे लोगों को खदेड़ा। तनाव देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

prime article banner

रावतपुर गांव निवासी साइकिल दुकानदार का 17 वर्षीय बेटा बजरंगदल का सक्रिय कार्यकर्ता है और पिता की दुकान पर बैठता है। सोमवार सुबह नौ बजे वह पड़ोस की किशोरी को लेकर भाग गया। किशोरी के परिजनों की सूचना पर पुलिस आरोपित के पिता को रावतपुर चौकी ले आई। पूछताछ के बाद दोनों की खोजबीन शुरू हुई। उधर, देर शाम आरोपित के पिता को चौकी से छोड़ दिया। इसपर किशोरी पक्ष की दर्जन भर महिलाओं ने रावतपुर चौकी पर हंगामा कर दिया। थोड़ी देर बात ई-रिक्शा से आए 60-70 लोगों की भीड़ ने बजरंग दल कार्यकर्ता के घर हमला बोल दिया। भीड़ दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। आरोपित की दादी को पीटा। टीवी, फ्रिज, कूलर समेत पूरा सामान तोड़कर सड़क पर फेंक दिया।

क्षेत्रीय व राजनैतिक संगठन के लोग जुटने लगे तो तीन देशी बम फोड़कर सब पीएनबी बैंक चौराहा आ गए। यहां नारेबाजी कर 500 मीटर दूर एकता चौराहे पर जाम लगा दिया। यहां स्थित आरोपित के पिता की दुकान में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की कोशिश की। बवाल की सूचना पर एसपी क्राइम राजेश यादव, सीओ कल्याणपुर सर्किल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रही भीड़ को लाठियां भांजकर खदेड़ा।

पुलिस बजरंगदल कार्यकर्ता के घर पहुंची और घटना की जानकारी ली। उधर, दोनों पक्षों के लोग जुटने लगे। तनाव बढ़ता देख क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपित के पिता का आरोप है कि किशोरी के परिजन पहले भी बेटे की हत्या की धमकी दे चुके हैं। पुलिस ने बच्चों को खोजने के लिए छोड़ा लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने घर पर हमला बोल दिया। बुजुर्ग मां को मारने की कोशिश की और घर में रखा दो लाख रुपया लूट लिया। यह रुपया मकान बनाने के लिए लोन लिया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.