Move to Jagran APP

यूपी के इस शहर के लोगों के लिए खुशखबरी, अब अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर उसी दिन आ सकेंगे वापस; कल से चलेंगी 30 बसें

अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन के लिए उत्तर प्रदेश के इस जिले के बस अड्डा से बस चलाई जाएगी। इस बस को गुरुवार को परिवहन मंत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हरिद्वार के लिए भी दो बसें चलेंगी। इसके साथ ही यहां से बसों के संचालन का शुभारंभ हो जाएगा। यहां से पहले चरण में 30 बसें चलाने की तैयारी है।

By Ashutosh Mishra Edited By: Riya Pandey Wed, 10 Jul 2024 10:14 PM (IST)
अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए चलाई जाएगी बस (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कानपुर। अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन के लिए नए सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी बस अड्डा से बस चलाई जाएगी। इस बस को गुरुवार को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हरिद्वार के लिए भी दो बसें चलेंगी। इसके साथ ही यहां से बसों के संचालन का शुभारंभ हो जाएगा।

सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी अड्डे से गुरुवार से पहले चरण में 30 बसें चलाने की तैयारी है। अयोध्या धाम के लिए सुबह सात बजे बस चलेगी। यही बस वहां से दोपहर तीन बजे वापसी करेगी। इस बस से लोग अयोध्या जाकर श्रीरामलला के दर्शन कर उसी दिन रात तक लौट भी सकेंगे। अयोध्या के लिए बीएस-6 नई बस लगाई जा रही है।

हरिद्वार के लिए दिन में चलेंगी दो बसें

हरिद्वार के लिए दिन में दो बसें चलेंगी। हरिद्वार के लिए यहां से सुबह 10:30 और शाम को 4:30 बजे बस की सुविधा मिलेगी। यहां से अभी 30 बसों की समय सारिणी तैयार की गई है। दिल्ली और लखनऊ के लिए वाया गंगा बैराज दो एसी बसें भी चलेंगी।

नया बस अड्डा चालू करने की तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि नया बस अड्डा चालू करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं, नया बस अड्डा चालू होने के बाद यहां तक लोगों के पहुंचने के लिए नगर बस सेवा के तहत चार ई-बसें चालू की जाएगी।

ई-बस जाजमऊ से बड़ा चौराहा, चुन्नीगंज, मैकराबर्टगंज, कंपनीबाग चौराहा, सिग्नेचर सिटी बस अड्डा होते हुए गुरुदेव पैलेस से कल्याणपुर पहुंचेगी। इसी तरह इस रूट पर वापसी होगी। इस रूट पर दो ई-बसें लगेंगी। आइआइटी से गुरुदेव चौराहे से सिग्नेचर सिटी होते हुए चिड़ियाघर तक दो ई-बसें चलेंगी।

कानपुर सांसद होंगे विशेष अतिथि

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में सांसद अकबरपुर देवेंद्र सिंह भोले और शहर सांसद रमेश अवस्थी विशिष्ट अतिथि होंगे। विधायक नीलिमा कटियार और सुरेंद्र मैथानी भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें- Ayodhya: पालकी पर सवार होकर रामलला के दर्शन करने जाएंगे बुजुर्ग दर्शनार्थी, सुविधा देने पर ट्रस्ट कर रहा विचार

यह भी पढ़ें- Ayodhya: अभी वैकल्पिक गर्भगृह में ही विराजमान हैं हनुमानजी, नियमित विधि-विधान से की जी रही पूजा-अर्चना