Move to Jagran APP

सहवान खुदकशी-नमरा हत्याकांड में दो दिन बाद सामने आया ये सच, लग रहे ऐसे आरोप

संपत्ति को लेकर विवाद शुरू सहवान के ससुर पर भाई ने लगाया आरोप।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 05:20 PM (IST)
सहवान खुदकशी-नमरा हत्याकांड में दो दिन बाद सामने आया ये सच, लग रहे ऐसे आरोप
सहवान खुदकशी-नमरा हत्याकांड में दो दिन बाद सामने आया ये सच, लग रहे ऐसे आरोप
कानपुर, जेएनएन। वही हुआ जिसका अंदेशा था, ग्लोबल कोचिंग सेंटर के मालिक मोहम्मद सहवान की खुदकशी और उसकी पत्नी नमरा की हत्या के बाद परिजनों में विवाद शुरू हो गया है। परिजनों ने एक दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए है। पुलिस की जांच में कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप सामने आ रहे हैं। भाई ने आरोप लगाया कि 20 करोड़ रुपये की मेहर बंधवाने के लिए नमरा के पिता ने दोबारा भाई का निकाह कराया था।
नमरा के पिता ने दोबारा कराया निकाह
सहवान के भाई इमरान के मुताबिक सितंबर में सहवान ने शहर में ही एक मस्जिद में नमरा से निकाह किया था। दोनों कल्याणपुर स्थित नागेश्वर अपार्टमेंट में रहने लगे थे। जानकारी पर नमरा के पिता सपा नेता बांगरमऊ निवासी शहंशाह बेटी को लेकर चले गए। इसके बाद दोबारा निकाह कराने की शर्त रखी। दोबारा निकाह के लिए जाने पर भाई इरफान, भाभी निदा, भांजे भोलू व सहवान के पीएसओ बाजपेई को घर के अंदर ले गए जबकि सुरक्षा कर्मियों को बाहर कर दिया था। वहां असलहाधारियों की मौजूदगी में 20 करोड़ और दो फ्लैट की मेहर बंधवाने के बाद निकाह हुआ था। इसके बाद सहवान और नमरा वहीं से ही घूमने चले गए थे और परिवार के लोग वापस लौट आए थे। इधर नमरा के पिता का कहना था कि सहवान परिजनों संग तीन गाडिय़ों में बाउंसर लेकर आए थे। इसके चलते सभी को बाहर रोका गया था। सहवान के परिजन झूठा आरोप लगा रहे हैं।
यह भी पढ़े : फ्लैट में पत्नी की हत्या के बाद कोचिंग संचालक ने की खुदकशी, क्या हो सकती वजह
बांट ली थीं कोचिंग, मालिक की हैसियत से थे सभी भाई
सहवान की कोचिंग में भौतिक विज्ञान पढ़ाने वाले भाई इमरान ने बताया कि सभी सेंटरों का लेखाजोखा बड़े भाई सहवान के हाथ में था। जिसे भी जरूरत होती तो भाई से ही रुपये लेता था। इमरान के मुताबिक काकादेव वाली कोचिंग दो माह पहले ही उन्हें मिली थी जबकि गोविंद नगर स्थित सेंटर मैनेजर प्रशांत की जिम्मेदारी पर चल रहा था वहीं हाल में बर्रा में खोले गए सेंटर की जिम्मेदारी भांजे भोलू पर थी।
दूसरी पत्नी से अनबन के बाद मां ने किया था बेदखल
सहवान के भाई इमरान ने बताया कि भाई से विवाद के बाद उनकी पहली पत्नी मायके चली गई थीं। इसके बाद उन्होंने पूरे परिवार के खिलाफ बेकनगंज थाने में दहेज उत्पीडऩ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसे लेकर परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। मामला न्यायालय में विचाराधीन था तभी दूसरी शादी के बाद जब नमरा से अनबन की जानकारी परिजनों को हुई तो सहवान की पहली पत्नी के मुकदमे से सीख ले चुकी मां हाजरा बेगम ने फरवरी में सहवान को चल-अचल संपत्ति से बेदखल करने का नोटिस प्रकाशित कराया था।
यह भी पढ़े : 20 करोड़ की मेहर पर किया था निकाह, उसकी हत्या के बाद बेसिन में धोया खून फिर बदले थे कपड़े
पांच फ्लैट सहवान व एक पहली पत्नी के नाम
नागेश्वर अपार्टमेंट में परिवार के कुल छह फ्लैट हैं। इमरान के मुताबिक पांच फ्लैट भाई सहवान तो एक फ्लैट 514 नंबर उनकी पहली पत्नी समराना के नाम पर है। उस पर उनका कब्जा भी है। इरफान ने बताया कि इंडीवर और जगुवार उनके नाम पर जबकि स्कोडा सहवान के नाम पर है।
अब समराना भी लड़ेगी हक की जंग
कोचिंग संचालक सहवान ने पहली पत्नी समराना को तीन तलाक दिया था, लेकिन इसको लेकर कई मत व कानूनी प्रक्रिया लंबित होने से समराना को नई आस जगी है क्योंकि तीन तलाक मान्य होगा या नहीं, इसको लेकर कोई फैसला आता उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। इसके चलते पहली पत्नी समराना भी अपने हक की लड़ाई का मौका मिल गया।
यह भी पढ़े : हैलो..मैं सहवान बोल रहा हूं, अपनी पत्नी को मार डाला, शव फ्लैट में पड़ा है
सूत्रों के मुताबिक तीन तलाक कानून पर संशय को लेकर ही सहवान उससे समझौते की पेशकश कर रहा था क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने 22 अगस्त 2017 को तीन तलाक को अवैध करार दिया था और उसने 23 सितंबर-18 को तलाक दिया था। काकादेव में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद के बाद ही उसने अपने व परिजनों के बचने के लिए कोशिशें शुरू कर दी थी। इसके चलते वह कोर्ट गया और तलाक देने की कानूनी प्रक्रिया अपनाई क्योंकि बिना तलाक उसका दूसरा निकाह कानून मान्य नहीं है। उस पर नमरा से दो बार निकाह किया। उसको लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थीं।
यह भी पढ़े : सुबह से क्यों बंद था मोबाइल, इससे पहले चार लोगों से क्या हुई थी बात

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.