Move to Jagran APP

अब बीटेक छात्रों तक पहुंचेंगी इंफोसिस, विप्रो जैसी कंपनियां, नौकरी पाकर बना सकेंगे अपना भविष्य Kanpur News

यूआइआइसी के जरिये देश की बड़ी कंपनियों आईं एक मंच पर ऑनलाइन आवेदन मात्र से छात्रों को मिलेगी सारी जानकारी।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 10:57 AM (IST)
अब बीटेक छात्रों तक पहुंचेंगी इंफोसिस, विप्रो जैसी कंपनियां, नौकरी पाकर बना सकेंगे अपना भविष्य Kanpur News
अब बीटेक छात्रों तक पहुंचेंगी इंफोसिस, विप्रो जैसी कंपनियां, नौकरी पाकर बना सकेंगे अपना भविष्य Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। प्रदेश के तकनीकी कॉलेजों में अध्ययनरत बीटेक छात्रों तक अब इंफोसिस, टीसीएस व विप्रो जैसी बड़ी कंपनियां पहुंचेंगी। फिर चाहे वे छात्र कानपुर के इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज से हों या इटावा, बांदा व फर्रुखाबाद जैसी छोटी जगह के। वह इन कंपनियों में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि उनके लिए सेतु का काम करेगा।

loksabha election banner

20 हजार छात्रों को नौकरी देने का लक्ष्य

इन कंपनियों को एक मंच पर लाने के लिए विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी इंडस्ट्री इंटरफेस सेल (यूआइआइसी) बनाया है। प्राविधिक विश्वविद्यालय ने इसके जरिए इस वर्ष 20 हजार छात्रों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है। कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियों को आमंत्रित करने के लिए एकेटीयू उनकी सूची बना रहा है। छात्र यूआइआइसी की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकृत छात्रों को कंपनियों के कैंपस प्लेसमेंट की जानकारी उनके ई-मेल पर मिलेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि कैंपस प्लेसमेंट के स्थान व दिन के बारे में वह घर बैठे जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके शुरुआती चरण में लखनऊ व नोएडा में कैंपस प्लेसमेंट किया गया है जबकि इस वर्ष कानपुर समेत अन्य शहरों को भी इससे जोड़ा जा सकता है।

इस वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन

आंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड के प्लेसमेंट ऑफीसर रोहित शर्मा ने बताया कि छात्रों को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है। इंस्टीट्यूट में अध्यनरत व पासआउट कई छात्र इस वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा रहे हैं। एकेटीयू के मीडिया हेड आशीष मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी भी कॉलेज के छात्र प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए (\Ruiic @aktu.ac.in) वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। लखनऊ व नोएडा में साक्षात्कार कराने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इन शहरों में होने वाले साक्षात्कार में इनके समीप शहरों के छात्रों को शामिल होने का मौका मिलता है। शहरों का दायरा और बढ़ाया जाएगा।

खास बातें

-प्रदेश में 750 तकनीकी कॉलेज संचालित

-इन कॉलेजों से प्रतिवर्ष 60 से अधिक छात्र पास होकर निकले हैं

-कानपुर में 20 से अधिक तकनीकी कॉलेज संचालित 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.