कानपुर, जेएनएन। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि झांसी के पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की जांच निष्पक्ष व कानून की कसौटी पर होगी। यह आश्वासन उन्होंने मेहरबान सिंह पुरवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय दंगल में सपा से राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह यादव के सवाल पर दिया। गृह राज्यमंत्री ने कहा कि वे सांसद की पीड़ा को समझते हैं, समाज और वंश के प्रति उनकी जिम्मेदारी व अपेक्षा उचित है। इसलिए जांच में कोई कोताही नहीं होगी। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है, जहां कानून सबको समान दृष्टि से देखता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी कहा कि वे मामले में मुख्यमंत्री से बात करेंगे और जांच निष्पक्ष होगी।

दंगल को भी आगे बढ़ाएगी सरकार

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 21वीं सदी का भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हम हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर रहे हैं। आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में दंगल को भी आगे बढ़ाया जाना चाहिए। सरकार और मैं इसमें पूरा सहयोग करूंगा। कहा कि चौधरी हरमोहन को गरीबों के लिए चिंता करते थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी काम को पूरा कर रहे हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि चौधरी हरमोहन से तेलंगाना के लोग भी प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने पूरा जीवन समाज के लिए दिया।

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि चौधरी हरमोहन समाज के लिए जीते थे। समाज के निचले तबके की चिंता करते थे और उसकी समस्याएं दूर करने पर काम करते थे। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने भी चौधरी हरमोहन को याद करते हुए कहा कि समाज के लिए उनका योगदान अतुलनीय है।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप