Move to Jagran APP

अपना अस्तित्व बचाने के लिए चुनाव में एक हुए सपा-बसपा : निरंजन ज्योति

राम मंदिर एजेंडा पर केंद्रीय मंत्री बोलीं यह आस्था का विषयएयर स्ट्राइक का सबूत मांग गिराया जा रहा सेना का मनोबल।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 11:41 AM (IST)
अपना अस्तित्व बचाने के लिए चुनाव में एक हुए सपा-बसपा : निरंजन ज्योति
अपना अस्तित्व बचाने के लिए चुनाव में एक हुए सपा-बसपा : निरंजन ज्योति

कानपुर, जागरण संवाददाता। सपा बसपा अपना अस्तित्व बचाने के लिए एक हुए हैं। पिछले चुनावों में दोनों ने हश्र देख लिया। इसलिए उन्होंने लोकसभा चुनाव में गठबंधन किया। सीयूजीएल और आइजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) के संयुक्त तत्वावधान में होटल लैंडमार्क में आयोजित समारोह में केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने पत्रकारों से ये बात कही।

loksabha election banner

उन्होंने राम मंदिर एजेंडे में होने की बात पर वह बोलीं, राम मंदिर एजेंडा नहीं बल्कि आस्था का विषय है। हमने विकास को एजेंडा बनाया था और वह हुआ भी। दिग्विजय सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि उनकी बात का जवाब कांग्रेस ही दे सकती है। सेना से सबूत मांगकर मनोबल गिराया जा रहा है। राम मंदिर के निर्णय पर कहा कि उम्मीद है, फैसला पक्ष में आएगा। सारे साक्ष्य इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि प्रभु राम ने अयोध्या में जन्म लिया था। इससे पहले उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

आइजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) के एमडी ईएस रंगनाथन ने कहा कि आइजीएल आठ वर्षों में एक लाख उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन और 90 सीएनजी स्टेशन खोलेगा। आइजीएल को फतेहपुर, हमीरपुर और सरसौल में काम करने की जिम्मेदारी मिली है। अगले एक वर्ष में कंपनी सीएनजी स्टेशन और पाइप गैस कनेक्शन देने की स्थिति में होगी। दो वर्ष में सात सीएनजी स्टेशन और 14,400 उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन देने का दावा किया।

इस अवसर पर आइजीएल के डायरेक्टर कामर्शियल राजीव सिक्का ने कहा कि कंपनी को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी में 12,500 किमी लंबी गैस पाइपलाइन बिछाने और कनेक्शन देने का अनुभव है। एमएसएमई मंत्री सत्यदेव पचौरी, सीयूजीएल के कामर्शियल डायरेक्टर प्रदीप गोयल, डीजीएम टेक्निकल एस महापात्रा, डिप्टी मैनेजर मुही खान उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.