Move to Jagran APP

हरप्रीत हत्याकांड में सामने आए नए राज, बहुरूपिया निकला प्रेमी कातिल Kanpur News

हरप्रीत को प्रेमी ने नाम पता और वैवाहिक स्थिति की गलत जानकारी दी थी।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 09:54 AM (IST)
हरप्रीत हत्याकांड में सामने आए नए राज, बहुरूपिया निकला प्रेमी कातिल Kanpur News
हरप्रीत हत्याकांड में सामने आए नए राज, बहुरूपिया निकला प्रेमी कातिल Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। हरप्रीत कौर ने अपने जिस प्रेमी को दिल दिया था और शादी करने जा रही थी, वह असल में बहुरूपिया था। उसने कदम-कदम पर हरप्रीत को धोखा दिया। उसका प्रेम ही झूठा नहीं था बल्कि उसने हरप्रीत को अपना नाम, पता और वैवाहिक स्थिति के बारे में गलत जानकारियां दी थीं। बहरहाल पुलिस ने इस बहुरूपिया कातिल का पर्दाफाश कर दिया है, जिसमें उसका नाम असली नाम जगराज सामने आया है।

loksabha election banner

एक नजर में जानिए क्या है मामला

गुरुद्वारा जवाहर नगर के ग्रंथी गुरुबचन सिंह की 22 वर्षीय बेटी हरप्रीत कौर 9 दिसंबर को दिल्ली जाने के लिए घर से निकली थी। 12 जनवरी को उसका शव कानपुर-प्रयागराज हाईवे स्थित महाराजपुर में सड़क किनारे पड़ा मिला। इस मामले में हरप्रीत के प्रेमी युवराज सिंह का नाम सामने आया, जो कि दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारे में क्लर्क पद पर तैनात है।

प्रेमी युवराज का असली नाम जगराज

हरप्रीत हत्याकांड में पुलिस जैसे-जैसे जांच को आगे बढ़ा रही है, नए राज सामने आ रहे हैं। अब जो नई बात सामने आई है वह चौकाने वाली है। पता चला है कि युवराज का असली नाम जगराज है, जो अमृतसर का रहने वाला है। जगराज का परिवार गुरुद्वारा में उसके साथ ही रहता है लेकिन यह सब जानकारियां उसने हरप्रीत से छुपा लीं। जब हरप्रीत ने शादी के लिए जिद की तो उसकी शादी का खेल सामने आया। हरप्रीत फिर भी शादी के लिए दबाव बनाती रही और यही वजह उसकी हत्या का कारण बनी।

कार चालक और साथी भी हत्या में शामिल

अभी तक माना जा रहा था कि हत्याकांड में जगराज के अलावा दो उसके दो अन्य साथी शामिल थे लेकिन अब पता चला है कि जगराज के अलावा कार का ड्राइवर व उसका एक साथी वारदात में शामिल था। पुलिस ने ड्राइवर को कार सहित पकड़ कर हत्या का पर्दाफाश किया है। जगराज की शातिर प्रवृत्ति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हत्या की रात ही वह वापस दिल्ली लौट गया और 10 व 11 दिसंबर को हरप्रीत के भाई के साथ दिल्ली में ही उसकी तलाश का नाटक करता रहा।

वाट्सएप प्रोफाइल पर लिखा है आशिक

जगराज कितना आशिक मिजाज है, यह उसके वाट्सएप प्रोफाइल से पता चलता है। हत्याकांड में नाम सामने आने के बाद उसने अपने वाट्सएप प्रोफाइल से अपनी फोटो तो हटा दी लेकिन प्रोफाइल पर उसका नाम आशिक दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.