Move to Jagran APP

बांदा : शादी समारोह में पड़ोसियों का बवाल, खाना फेंका और बरातियों पर लाठियों से हमला, दुल्हन को पीट उतरवाए जेवरात

बांदा के बबेरू के गांव में पड़ोसियों ने शादी समारोह में हमला कर पंडाल में खाना फेंक दिया । सुबह कलेवा के समय बारातियों जनातियों को पीटने के साथ दुल्हन के चढ़ावे के जेवर भी उतरवाकर ले गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:10 PM (IST)
बांदा : शादी समारोह में पड़ोसियों का बवाल, खाना फेंका और बरातियों पर लाठियों से हमला, दुल्हन को पीट उतरवाए जेवरात
बांदा के बबेरू में शादी समारोह में पड़ोसियों का उत्पात।

बांदा, जागरण संवाददाता। बबेरू के आहार गांव में आखिर वही हुआ जिसका अंदेशा कन्या पक्ष ने पुलिस से पहले ही जताया था। पुलिस की निष्क्रियता के चलते पड़ोसियों ने शादी समारोह में जमकर बवाल किया। समारोह में बरातियों के लिए रखा खाना फेंक दिया और जनातियों पर फरसा-लाठियों से हमलाकर घायल कर दिया। इतना ही नहीं दुल्हन पर हमला करके चढ़ावे के सभी जेवरात भी उतरवाकर ले गए। पूरे घटनाक्रम में दुल्हन व बरातियों समेत नौ लोग घायल हुए हैं। गंभीर घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

बबेरू के आहार गांव में पुन्ना श्रीवास की बेटी रानी की शुक्रवार रात हमीरपुर जनपद के ग्राम बिल्हरका गांव से बरात आई थी। देर रात द्वारचार के बाद बराती और जनाती पंडाल में भोजन कर रहे थे। इस बीच पड़ोसियों ने पहुंचकर बरातियों व जनातियों से गाली-गलौज व मारपीट करना शुरू कर दी। दुल्हन के फुफेरे भाई टोलाकला गांव निवासी अशोक ने हाथ जोड़कर समझाने का प्रयास किया लेकिन उसे भी लात-घूंसों से पीटकर जख्मी कर दिया। इसके बाद पंडाल में डोंगो में रखा भोजन जमीन में फेंक दिया। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर आए यूपी 112 पुलिस कर्मियों ने उत्पात कर रहे लोगों को समझाकर शांत करा दिया।

दुल्हन के भाई बालकरन व अन्य स्वजन का आरोप है कि पड़ोसियों के हमले का अंदेशा जताकर पुलिस को पहले सूचना देकर शादी में सुरक्षा की मांग की गई लेकिन पुलिस वापस चली गई। इसके बाद पड़ोसियों के हौसले बढ़ गए और सुबह कलेवा के समय 20-25 अज्ञात लोगों के साथ पड़ोसियों ने हमला बोल दिया। फरसा, कुल्हाड़ी व लाठी-डंडों से लैस लोगों ने दुल्हन 20 वर्षीय रानी, उसकी 55 वर्षीय मां संपत, 28 वर्षीय भाई शिवकरन, 24 वर्षीय अजय व 22 वर्षीय राजेश व दूल्हे के चचेरे भाई निवासी ग्राम बिल्हरका हमीरपुर निवासी 22 वर्षीय निलेश, 17 वर्षीय ममेरी बहन रोशनी पुत्री सिद्धकिशोर ग्राम पनगरा नरैनी, करमचंद्रा पुरवा जालौनी के 24 वर्षीय बहनोई राहुल को लहूलुहान कर दिया। तमंचा लहराते हुए जान से मारने की धमकी देकर दुल्हन के चढ़ावा में आए सोने चांदी के जेवरों में मंगलसूत्र, बेसर, झुमकी, हाफ पेटी, पायल भी उतारकर ले गए। घायलों काे सीएचसी ले जाकर उपचार कराया गया है। यदि पुलिस रात में सुरक्षा देती तो सुबह घटना नहीं होती। कोतवाली निरीक्षक अरूण कुमार पाठक ने बताया कि शादी में मारपीट की घटना हुई है, जिसमें मुरवल चौकी इंचार्ज ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। जेवर लूटने का मामला संदिग्ध है, जांच के बाद आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.