कानपुर, जागरण संवाददाता। रावतपुर थानाक्षेत्र के मसवानपुर में मंगलवार देर शाम दो साल के मासूम बेटे की हत्या कर महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हृदय विदारक घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर रावतपुर पुलिस के साथ एसीपी कल्याणपुर व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। स्वजन ने पति व ससुरालीजनों पर महिला की हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। दंपती के बीच दो दिन पूर्व समारोह में महिला डांसर के साथ नाचने को लेकर विवाद हुआ था।

तीन साल पहले हुई थी शादी

कानपुर देहात के रनियां निवासी विजय ने अपनी 22 वर्षीय बेटी सीमा की शादी तीन साल पहले मसवानपुर पुराना गत्ते वाली गली निवासी विशाल से की थी। इनके एक दो साल का बेटा मनन था। सीमा के पिता विजय का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति व ससुरालीजनों ने बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। वह उसे बंधक बनाकर मारते पीटते थे और उनके पास भेजना तो दूर बात भी नहीं करने देते थे।

अनहोनी की आशंका पर पुलिस को दी सूचना

पति एक खाद्य मसाला कंपनी में सेल्समैन है। पिता के मुताबिक मंगलवार देर शाम विशाल का छोटा भाई विवेक घर पहुंचा तो कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई जवाब न मिलने पर अनहोनी की आशंका पर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। मौके पर पहुंचे रावतपुर थाना प्रभारी संजय शुक्ला व पुलिसकर्मी सीढ़ी के जरिये मकान के अंदर गए, जहां सीमा का शव मकान की पहली मंजिल पर फंदे से लटकता मिला। वहीं दो साल के बेटे मनन का शव बगल के कमरे में सोफे पर पड़ा था। उसके मुंह से खून निकल रहा था।

स्वजन ने हत्या का आरोप लगा किया हंगामा

जानकारी पाकर एसीपी कल्याणपुर विकास कुमार पांडेय और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। वहीं सीमा के देवर ने कानपुर देहात के मैथा निवासी बड़ी बहन सोनी, पिता विजय को सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जांचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। अभी मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। एसीपी ने बताया कि अगर तहरीर मिली तो आवश्यक कार्रवाई होगी।

Edited By: Ekantar Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट