Move to Jagran APP

औरैया डबल मर्डर : सपा एमएलसी आगरा सेंट्रल जेल, दोनों भाई उरई और फिरोजाबाद जेल में शिफ्ट हुए

कोर्ट में पेशी के बाद जेल जाने से पहले सपा एमएलसी का बीपी बढ़ा था 27 मार्च न्यायिक हिरासत में सभी आरोपित रहेंगे।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 03:20 PM (IST)
औरैया डबल मर्डर : सपा एमएलसी आगरा सेंट्रल जेल, दोनों भाई उरई और फिरोजाबाद जेल में शिफ्ट हुए
औरैया डबल मर्डर : सपा एमएलसी आगरा सेंट्रल जेल, दोनों भाई उरई और फिरोजाबाद जेल में शिफ्ट हुए

औरैया, जेएनएन। दोहरे हत्याकांड में आरोपित सपा एमएलसी कमलेश पाठक को एक दिन जिला कारागार में रखने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को आगरा सेंट्रल जेल स्थानांतरित कर दिया गया है। जेल जाने से पहले जिला अस्पताल में परीक्षण के दौरान ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ पाया गया था। कोर्ट ने एमएलसी समेत सभी सातों आरोपितों को 27 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

औरैया में रविवार को मंदिर पर कब्जा को लेकर अधिवक्ता मंजुल चौबे और उनकी चचेरी बहन की हत्या में हिस्ट्रीशीटर सपा एमएलसी कमलेश पाठक, उनके भाइयों संतोष पाठक और रामू पाठक समेत सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सोमवार को पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया था। इससे पहले जिला अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण में डॉक्टर को एमएलसी का ब्लड प्रेशर हाई मिला था। उन्होंने बीपी और शुगर की बीमारी से पीडि़त होने की जानकारी दी थी। कोर्ट ने एमएलसी, उनके दो भाई, गनर समेत सात लोगों को 27 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार इटावा भेज दिया था। बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट से जेल में एमएलसी की बीमारियों को हवाला देते हुए दवाएं दिए जाने की अनुमति भी मांगी थी।

एमएलसी को आगरा सेंट्रल जेल भेजा

दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपितों को इटावा जेल दाखिल कराया गया था। प्रशासनिक आधार पर मंगलवार को हिस्ट्रीशीटर एमएलसी को आगरा सेंट्रल जेल व उनके दो भाइयों समेत चार लोगों को अलग-अलग जेलों में भेजा गया है। गनर और ड्राइवर को ही इटावा जेल में ही रखा गया।

एमएलसी पाठक कई बार इटावा जेल दाखिल कराए जा चुके हैं लेकिन हर बार प्रशासनिक आधार पर दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जाता रहा है। सोमवार को उनके जले में दाखिल होने के बाद जेल अधिकारियों को सुरक्षा गतिविधियों पर कड़ी निगरानी करनी पड़ी। कोर्ट के निर्देशानुसार सबसे पहले जेल डॉक्टर ने एमएलसी का चेकअप करके साथ लाई दवाइयों को चेक किया। इसके बाद दवाओं का सेवन सही बताया।

बैरक नंबर चार में सभी ने साथ खाया खाना

जेल प्रशासन ने एमएलसी कमलेश पाठक समेत सभी आरोपितों को पहले बैरक नंबर चार में रखा, यहां खाना खाने देने के बाद अलग-अलग बैरकों में भेजा गया। रात में कंबल दिए गए और सभी को जमीन पर सोना पड़ा। जेल की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं के लिए के एमएलसी को जेल से स्थानांतरित कराने की पहल शुरू हुई। जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि एमएलसी कमलेश पाठक को आगरा सेंट्रल जेल, उसके भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख संतोष पाठक को फिरोजाबाद जेल, दूसरे भाई रामू पाठक को उरई जेल स्थानांतरित किया गया है।

सहआरोपित राजेश शुक्ला व आशीष दुबे का आगरा जिला जेल भेजा गया है। सुबह ही पुलिस की कड़ी सुरक्षा में यहां से भेज दिया गया है। गनर अवनीश प्रताप सिंह तथा ड्राइवर लवकुश को यहीं जेल में रखा है। ड्राइवर लवकुश के नाबालिग होने की चर्चा पर विराम लगाते हुए जेल अधीक्षक कोई भी आरोपित नाबालिग नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.