Move to Jagran APP

इन विधायक का नायाब तरीका, कभी अफसरों को भेंट करते नाव तो कभी देते हैं गहने Kanpur News

आर्यनगर विधायक ने नगर आयुक्त को नगर विकास मंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 04:31 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 04:31 PM (IST)
इन विधायक का नायाब तरीका, कभी अफसरों को भेंट करते नाव तो कभी देते हैं गहने Kanpur News
इन विधायक का नायाब तरीका, कभी अफसरों को भेंट करते नाव तो कभी देते हैं गहने Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर में एक ऐसे विधायक हैं, जिनका विरोध करने का नायाब तरीका है। वो कभी किसी अफसर को पत्नी के गहने दे देते हैं तो कभी नाव भेंट करते हैं। मंगलवार को भी इन्होंने नगर आयुक्त को नाव भेंट की तो अफसर भी कुछ बोल न सके। उन्होंने नगर आयुक्त से शहर की समस्याओं का समाधान करने की मांग उठाई।

loksabha election banner

बारिश के बाद बढ़ गई जलभराव की समस्या

शहर में बीते चार दिनों से रोजाना बारिश हो रही है। नगर निगम ने शहर के नालों की सफाई नहीं कराई है, सड़कों पर सिल्ट जमा है। वह चाहे कल्याणपुर पनकी रोड का नाला हो या फिर ग्वालटोली का नाला। शहर में लगभग हर छोटा बड़ा नाला बंद है और बारिश होने पर जलभराव की स्थिति हो जाती है। सड़कों में जलभराव से आवागमन दूभर हो रहा है तो घरों में पानी भरने से लोगों की जिंदगी मुहाल हो गई है। जलभराव को लेकर शहर में कई जगह विरोध प्रदर्शनों की भी बाढ़ आई है। इसके बाद भी नगर निगम के अफसर मौन हैं।

करोड़ों रुपये खर्च पर नाला सफाई नहीं

नगर निगम और जिला प्रशासन के आंकड़ों पर नजर डालें तो शहर की सफाई व्यवस्था में करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं। जबकि हकीकत पहली बारिश के बाद सामने आ गई है। ज्यादातर नाले चोक पड़े हैं और गंदगी से पटे हुए हैं। यह तब है जब शहर में नमामि गंगे योजना के तहत सफाई पर जोर दिया जा रहा है।

सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी का नारा 'नाकामी गंगे'

मंगलवार को सपा विधायक अमिताभ बाजपेई नगर निगम पहुंच और नगर आयुक्त को नाकामी गंगे नाम लिखी नाव भेंट की। इससे पहले भी वह करीब आठ माह पूर्व जलनिगम के बिल भुगतान को लेकर अपनी पत्नी के गहने देने पहुंचे थे। उन्होंने साथ ही नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को संबोधित ज्ञापन में कहा है कि बारिश के बाद शहर में हुए जलभराव से नाव चलने जैसी स्थिति आ गई है। इससे पहले कभी शहर में इतना जलभराव नहीं हुआ है। सड़को पर जलभराव के कारण भीषण जाम लग रहा है और सामान्य जनजीवन अस्तव्यस्त है।

लोगों के घरों और दुकानों के अंदर पानी भरने से समस्या हो गई है। इस बार बारिश से पहले नालों के सफाई कार्य में गंभीरता नहीं दिखाई गई है। केंद्र सरकार की नमामि-गंगे योजना का नाम बदल कर नाकामी गंगे कर देना चाहिये। उन्होंने नाला सफाई में लापरवाही करने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। उनके साथ सपा नेता व पार्षद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.