कानपुर, जेएनएन। प्रवासी कामगारों को लेकर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मौतों का सिलसिला जारी है। झांसी से गोरखपुर जा रही ट्रेन में दो प्रवासियों की मौत हो गई, इससे पहले भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में पांच लोग दम तोड़ चुके हैं। वहीं ट्रेनों में खाने और पानी की व्यवस्थ न होने से यात्री बेहाल हो रहे हैं और ट्रेने में भी निर्धारित समय से एक एक दिन देरी से पहुंच रही हैं।

झांसी से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मंगलवार शाम दो प्रवासियों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है। उसे एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। मरने वाले एक प्रवासी की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जीआरपी छानबीन में जुटी है। आजमगढ़ चिरैयाकोट निवासी 45 वर्षीय राम अवध चौहान महाराष्ट्र के कल्यान में रहकर मजदूरी करते थे। लॉक डाउन में घर जाने की इजाजत मिली तो परिवार के साथ बस से ज्ञांसी पहुंचे। बेटे कन्हैया ने बताया कि पिता को ब्लडप्रेशर और शुगर की शिकायत थी।

झांसी स्टेशन पहुंचने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें दवा दी। आराम मिलने पर वे श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार हुए। सेंट्रल स्टेशन पहुंचने से पहले भीमसेन स्टेशन पर अचानक उनकी हालत बिगड़ी और मौत हो गई। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर उनका शव उतारा गया। पत्नी कौशल्या, छोटा बेटा कुलदीप, बेटी ममता, सास सिताबी साथ थे। वहीं एक अन्य बोगी में हालत बिगड़ने से अधेड़ की मौत हो गई। उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी।

प्लांट कर्मी की हालत बिगड़ी

कुशी नगर निवासी 58 वर्षीय लक्ष्मी प्रसाद मुंबई के एक प्लांट में काम करते थे। बेटे जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि झांसी से कुछ दूर चलने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और तेज बुखार आ गया। ट्रेन कानपुर पहुंचने पर इसकी जानकारी दी। रेलवे चिकित्सक डॉ. आशीष पांडेय मौके पर पहुंचे और परीक्षण किया। गंभीर स्थिति में उन्हें एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जीआरपी इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि झांसी से गोरखपुर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दो यात्रियों की मौत हुई है, जिसमें एक शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। दोनों मृतकों और प्लांट कर्मी का कोविड टेस्ट कराया जाएगा, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस