Move to Jagran APP

कानपुर के सर्किट हाउस में मंत्रियों और प्रमुख सचिव की हुई बैठक, अब निजी अस्पतालों में भी कोविड इलाज शुरू करने का निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा सभी लोग मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करना अति अनिवार्य है जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। इस दौरान सरकारी अस्पताल में कोविड के सारे मानक पूरे होने का निर्देश भी दिया गया।

By Akash DwivediEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 01:28 PM (IST)
कानपुर के सर्किट हाउस में मंत्रियों और प्रमुख सचिव की हुई बैठक, अब निजी अस्पतालों में भी कोविड इलाज शुरू करने का निर्देश
प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार शुक्रवार को सुबह 10.55 पर सर्किट हाउस पहुंचे

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के देशभर में मामले बढऩे के साथ अब यूपी के कानपुर में भी आए दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए कानपुर के सर्किट हाउस में मंत्रियों के साथ प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बैठक की। इस दौरान शहर में कोरोना को लेकर किसी तरह की भी लापरवाही पर कार्रवाई करने और अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

संक्रमण को रोकने के लिए किए जाएं हर संभव प्रयास : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा सभी लोग मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करना अति अनिवार्य है, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। इस दौरान सरकारी अस्पताल में कोविड के सारे मानक पूरे होने का निर्देश भी दिया गया। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण जय प्रताप सिंह, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार शुक्रवार को सुबह 10.55 पर सर्किट  हाउस पहुंचे।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करें : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रमुख़ सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार के साथ सर्किट  हाउस में बैठक शुरू की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यवस्था को और दुरुस्त करें। निजी अस्पतालों में भी कोविड के इलाज की सुविधा शुरू कराएं।

स्वास्थ्य मंत्री को बढ़ते मामलों की समीक्षा करने की जिम्मेदारी : लगातार बढ़ते मामलों को रोकने के लिए और ये क्यों बढ़ रहे हैं, इसका मुख्य कारण क्या है, क्यों संक्रमण काबू होने के बाद एक दो महीने में फिर बढऩे लगा। इस पर कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

ये लोग रहे मौजूद : कैबिनेट मंत्री सतीश मंत्री, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, पुलिस आयुक्त असीम अरुण, डीएम आलोक तिवारी, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.