Move to Jagran APP

Video Viral पर चौतरफा घिरीं मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, सपा विधायक और शहर काजी ने खोला मोर्चा

जो भाषा वीडियो में बोली जा रही है वह संविधान के खिलाफ है इसलिए प्राचार्य को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए।

By Edited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:49 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:08 AM (IST)
Video Viral पर चौतरफा घिरीं मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, सपा विधायक और शहर काजी ने खोला मोर्चा
Video Viral पर चौतरफा घिरीं मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, सपा विधायक और शहर काजी ने खोला मोर्चा

कानपुर, जेएनएन। जमातियों और वर्ग विशेष पर टिप्पणी का करीब दो माह पुराना वीडियो वायरल होने के बाद जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो.आरती लालचंदानी पर चौतरफा हमले शुरू हो गए हैं। सपा विधायक ने प्राचार्य की गिरफ्तारी की माग उठाई है, वहीं शहरकाजी ने डीएम से मिलकर प्राचार्य पर मुकदमे की माग की। अधिवक्ता नासिर खान ने तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को एसएसपी को तहरीर भी दी है। वायरल वीडियो गले की फास बनने पर प्राचार्य का कहना है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने ब्लैकमेल करने की नीयत से वीडियो वायरल करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने दोषियों पर विधिक कार्रवाई से पहले शासन से दिशा-निर्देश भी मागा है।

loksabha election banner

उधर, इस मुद्दे को लेकर विधायक इरफान सोलंकी ने डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन देकर प्राचार्य पर कार्रवाई की माग की। विधायक ने कहा कि जो भाषा वीडियो में बोली जा रही है, वह संविधान के खिलाफ है, इसलिए प्राचार्य को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए। उनके साथ सरताज अहमद, रियाज अहमद, सिराज, नूरी, वसीम अख्तर मौजूद रहे। सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता, नीलम रोमिला सिंह ने सीओ कोतवाली राजेश पाडेय को तहरीर देकर कहा कि वीडियो में वर्ग विशेष के लिए नफरत व भेदभाव वाली भाषा का प्रयोग किया गया है, इसलिए जाच कर कार्रवाई की जाए।

सपा जिलाध्यक्ष अब्दुल मुईन खा ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को देकर प्राचार्य की गिरफ्तारी और निलंबन की माग की। शहरकाजी बोले-माफी मांगें डॉ. आरती शहरकाजी मौलाना आलम रजा खान नूरी के नेतृत्व में लोगों ने डीएम से मिलकर प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की माग की। उनका कहना है कि उन्हें अपने बयान के लिए माफी मागनी चाहिए। उनके साथ अब्दुल मुत्तलिब, महबूब आलम खान, इस्लाम खान आजाद, पार्षद अमीन खान, डॉ. निसार सिद्दीकी, नावेद खान, मोहम्मद सरताज आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.