Move to Jagran APP

समिति करेगी ¨रग रोड और बाईपास की पैरवी

जागरण संवाददाता, कानपुर : आउटर ¨रग रोड और मंधना-भौंती बाईपास प्रोजेक्ट को धरातल पर ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 10:01 PM (IST)
समिति करेगी ¨रग रोड और बाईपास की पैरवी
समिति करेगी ¨रग रोड और बाईपास की पैरवी

जागरण संवाददाता, कानपुर : आउटर ¨रग रोड और मंधना-भौंती बाईपास प्रोजेक्ट को धरातल पर लाने के लिए मंडलायुक्त की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समग्र विकास समिति नए सिरे से प्रयास करेगी। समिति प्रोजेक्ट की राह में जो भी बाधाएं हैं, उन्हें दूर करने के लिए अब शासन और मंत्रालय स्तर पर पैरवी करेगी।

loksabha election banner

105 किमी आउटर ¨रग रोड की स्थापना के लिए एलाइनमेंट बन चुका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इसे सातवें फेज में बनाने का निर्णय लिया है, लेकिन अभी तक इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। राज्य सरकार ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह अधिग्रहण के लिए कितनी वित्तीय भागीदारी करेगा। मंडलायुक्त पीके महान्ति के निर्देश पर समग्र विकास समिति के समन्वयक नीरज श्रीवास्तव मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से मिलकर प्रोजेक्ट की पैरवी करेंगे। इसी तरह भारत माला परियोजना के तहत कानपुर- अलीगढ़ जीटी रोड को कानपुर- झांसी व कानपुर- आगरा हाइवे से जोड़ने के लिए मंधना बाईपास बनाने को लेकर भूतल एवं परिवहन मंत्रालय के सचिव से मिलेंगे। इस प्रोजेक्ट का डीपीआर तैयार है। करीब पौने चार अरब रुपये से निर्माण और भूमि अधिग्रहण होना है। मंडलायुक्त चाहते हैं कि जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ये प्रोजेक्ट धरातल पर उतरें। इसलिए उन्होंने समन्वयक नीरज श्रीवास्तव को अफसरों से समन्वय बनाने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.