Move to Jagran APP

Fatehpur News: करोड़ों हड़पने वाला चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार, पांच साल में दोगुना करने का देता था झांसा

फतेहपुर में पांच साल में दोगुणा रकम देने का झांसा देकर एजेंटों के जरिये पैसे जमा कराने वाला चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित ने एजेंटों को डायरेक्टर बना तीन करोड़ 22 लाख 57 हजार 102 रुपये का गबन किया है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2022 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2022 09:24 PM (IST)
Fatehpur News: करोड़ों हड़पने वाला चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार, पांच साल में दोगुना करने का देता था झांसा
फतेहपुर में निवेशकों का करोड़ों हड़पने वाला चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार।

फतेहपुर, जागरण संवाददाता। नगर के आबूनगर डाकबंगले के समीप स्थित शिवकमल इंडिया म्यूचुअल बेनिफिट लि. कंपनी संचालक ने एजेंटों के जरिये तमाम निवेशकों को पांच वर्ष में दोगुणा रकम देने का झांसा देकर सवा तीन करोड़ रुपये से अधिक हड़प लिए। पीड़ित एजेंटों की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत गबन का मुकदमा दर्ज कर चिटफंड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रवण कुमार सिंह को आबूनगर के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। 

loksabha election banner

अभिकर्ताओं रामराज, आनंद किशोर, राममनोहर, रामचंद्र, संतलाल, राजकुमार सिंह, शिवखेलावन आदि ने संयुक्त रूप से सोमवार को सदर कोतवाली में कपंनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रवण कुमार, इसकी पत्नी किरन देवी, पुत्र अनिकेत, पिता शिवमंगल सिंह निवासी आबूनगर कोतवाली में तहरीर दी थी। इसमें संयुक्त रूप से कहा था कि वर्ष 2017 में उनके जरिये निवेशकों का करोड़ों रुपये इस शर्त पर कंपनी में जमा कराया था कि पांच साल में दोगुणा कर देंगे। समय पूरा होने पर सभी 27 अगस्त 2022 को आबूनगर स्थित कंपनी कार्यालय गए, पर यहां दफ्तर बंद था। आफिस के पास स्थित घर में मौजूद मैनेजिंग डायरेक्टर की पत्नी और पिता ने रुपये वापस करने से इन्कार कर जान से मारने की धमकी दी थी। इस पर पुलिस ने मैनेजिंग डायरेक्टर समेत पांच के विरुद्ध धोखाधड़ी के तहत गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया था। कोतवाली इंस्पेक्टर अमित कुमार मिश्र ने बताया कि निवेशकों का तीन करोड़ बाइस लाख सत्तावन हजार रुपये से अधिक हड़पने वाले चिटफंड कंपनी मालिक श्रवण कुमार सिंह को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। 

फर्जी दस्तावेजों से एजेंटों को बनाया था डायरेक्टर

बिंदकी कोतवाली के भेवली गांव में रहने वाले कंपनी एजेंट रामआसरे के साथ मोहम्मद अली, नौशाद, लक्ष्मीनारायण, शिवखेलावन, मातादीन पाल आदि ने बताया कि मैनेजिंग डायरेक्टर ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर उन्हें डायरेक्टर बना दिया था। कंपनी की शाखाएं शिव गैस एजेंसी, शिवकमल इंडिया वेलफेयर फाउंडेशन के नाम से भी कई शाखाएं खुली हैं।

मास्टरमाइंड ठग हत्या जैसे पांच मुकदमों में वांछित

सदर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि कपंनी का मैनेजिंग डायरेक्टर श्रवण कुमार सिंह पर खागा कोतवाली में हत्या, सदर कोतवाली और बिंदकी कोतवाली में अमानत में खयानत, बकेवर में एक्सीडेंट, सदर कोतवाली में धोखाधड़ी जैसे पांच मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित मास्टरमाइंड ठग है जिसने 50 से अधिक निवेशकों का रुपये हड़प लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.